क्रिकेट: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड का बड़ा फैसला, इस पूर्व खिलाड़ी को सौंपी टीम के कोचिंग की जिम्मेदारी

  • श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने टीम के लिए लिया बड़ा फैसला
  • सनथ जयसूर्या को सौंपी टीम के कोचिंग की जिम्मेदारी
  • हाल में हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत के बाद लिया है यह फैसला

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-07 14:47 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद टीम में एक बड़ा बदलाव किया है। गाले इंटरनेशनल स्टेडियम में कीवी टीम के खिलाफ खेले गए दो मैचों की टेस्ट सीरीज में श्रीलंका ने 2-0 से जीत हासिल की थी। इससे पहले टीम ने भारत को भी तीन मैचों की वनडे सीरीज में मात दी थी। टीम के अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने सनथ जयसूर्या को टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया है।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की कार्यकारी समिति ने यह फैसला टीम के हाल में भारत, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के दौरों में अच्छे प्रदर्शन को ध्यान रखते हुए किया है। आपको बता दें, जयसूर्या पहले से ही टीम के अंतरिम कोच के रूप में कार्यरत थे। जयसूर्या को 1 अक्टूबर से लेकर 31 मार्च तक टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की जानकारी अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा करते हुए उन्होंने लिखा, "श्रीलंका क्रिकेट राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के रूप में सनथ जयसूर्या की नियुक्ति की घोषणा करता है।" आगे उन्होंने लिखा, "श्रीलंका क्रिकेट की कार्यकारी समिति ने भारत, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल के दौरों में टीम के अच्छे प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया, जहां जयसूर्या ‘अंतरिम मुख्य कोच’ के रूप में प्रभारी थे। यह नियुक्ति 1 अक्टूबर, 2024 से प्रभावी होगी और 31 मार्च, 2026 तक रहेगी।"

सनथ जयसूर्या का करियर

सनथ जयसूर्या ने वनडे अतंर्राष्ट्रीय में साल 1989 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था। वहीं, टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 1991 में अपना पहला मैच खेला था। इसके अलावा उन्होंने आईसीसी के सबसे छोटे फॉर्मेट टी-20 में इंग्लैंड के खिलाफ साल 2006 में डेब्यू किया था। उन्होंने अपने 22 साल के क्रिकेट करियर में कुल 110 टेस्ट, 445 वनडे और 31 टी20 मुकाबले खेले हैं। साथ ही उन्होंने गेंदबाजी में भी जलवा बिखेरा है। उन्होंने कुल 98 टेस्ट, 323 वनडे और 19 टी-20 विकेट लिए हैं। 

Tags:    

Similar News