पेरिस ओलंपिक 2024: पीवी सिंधु का टूटा सपना, नहीं लगा पाईं मेडल की हैट्रिक, क्वार्टरफाइनल में हारकर हुईं बाहर

  • भारत के लिए मिलाजुला रहा ओलंपिक का छठवां दिन
  • स्वप्निल कुसाले ने जीता ब्रॉन्ज मेडल
  • पीवी सिंधु और निखत जरीन को मिली हार

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-01 18:25 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस में खेले जा रहे विश्व के सबसे बड़े स्पोर्ट इवेंट के छठवां दिन भारत के लिए मिलाजुला रहा। जहां एक ओर देश को शूटिंग में एक और मेडल मिला। वहीं, उसकी पदक जीतने की दो उम्मीद खत्म हो गईं। भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु क्वार्टरफाइनल में हार गईं। उन्हें चीन की ही बिंग जाओ ने 19-21, 14-21 से हरा दिया। इसी के साथ सिंधु का ओलंपिक्स में सफर खत्म हो गया। साथ ही उनके ओलंपिक इवेंट्स में लगातार तीन बार मेडल जीतने का सपना टूट गया। इससे पहले उन्होंने रियो और टोक्यो ओलंपिक में पदक जीते थे। 

इसके अलावा भारत के पदक जीतने की एक और उम्मीद महिला बॉक्सर निखत जरीन की हार के साथ समाप्त हो गई। वह 50 kg के राउंड ऑफ-16 में वू यू से हारकर गईं।

स्वप्निल ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

भारत को ओलंपिक के छठवें दिन अपना तीसरा मेडल मिला। 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन की मेंस कैटेगरी में शूटर स्वप्निल कुसाले ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। उन्होंने 451.4 अंक हासिल किए। इस तरह भारत को टूर्नामेंट में अब तक जीते तीनों ही मेडल शूटिंग में मिले।

मेडल जीतने वाले स्वप्निल ने इस खास उपलब्धि को अपने नाम करने के बाद कहा, मुझे काफी खुशी हो रही है कि मैंने देश के लिए मेडल जीता। फाइनल के दौरान काफी नर्वस था, धड़कनें तेज हो गई थीं।'

महाराष्ट्र से आने वाले स्वप्निल कुसाले को ओलंपिक में पदक जीतने पर महाराष्ट्र सरकार इनाम स्वरुप 1 करोड़ रुपये देगी। सीएम एकनाथ शिंदे ने इसकी घोषणा की।

हॉकी टीम हारी

इसके अलावा बुधवार को भारतीय हॉकी टीम को बेल्जियम के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा एथलेटिक्स में प्रियंका गोस्वामी, आर्चरी में प्रवीण जाधव और बैडमिंटन में सात्विक-चिराग जोड़ी को मेंस डबल्स हार मिली।

Tags:    

Similar News