PAK vs ENG 2nd Test: दूसरे मुकाबले के लिए दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन का हुआ ऐलान, इंग्लिश टीम में बेन स्टोक्स की हुई वापसी

  • दूसरे मुकाबले के लिए दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन का हुआ ऐलान
  • इंग्लिश टीम में बेन स्टोक्स की हुई वापसी, कप्तानी करते हुए आएंगे नजर
  • पहले टेस्ट के स्टार खिलाड़ियों से होगी लंबी पारी की उम्मीद

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-14 13:42 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दील्ली। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच बीते 7 अक्टूबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। दोनों टीमों के बीच खेले गए मुल्तान टेस्ट के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 47 रनों से मात दी थी। अब दोनों टीमें सीरीज के दूसरे मैच के लिए तैयार है। सीरीज का दूसरा मुकाबला कल यानी मंगलवार 15 अक्टूबर को मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इसी बीच सोमवार 14 अक्टूबर को दोनों टीमों ने अपने प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है।

दूसरे मुकबले से पहले बाबर आजम की हुई छुट्टी

मुल्तान टेस्ट के लिए पाकिस्तान के प्लेइंग इलेवन में पहले टेस्ट में हार के बाद पूर्व कप्तान बाबर आजम, तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी, अबरार अहमद और नसीम शाह को टीम से बाहर कर दिया गया है। इनकी जगह टीम में कमरान गुलाम, नोमान अली, साजिद खान और जाहिद महमूद की एंट्री हुई है।

बेन स्टोक्स की हुई वापसी

दूसरी ओर इंग्लैंड ने भी टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। इसमें इंग्लिश टीम ने कई बड़े बदलाव किए हैं। दरअसल, टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में ओली पोप के हाथों में टीम की कमान सौंपी गई थी। लेकिन टीम में बेन स्टोक्स की वापसी हो गई है। इसी के साथ टीम की बागडोर दोबारा उन्हें दे दी गई है। इसके अलावा गस एटकिंसन और क्रिस वोक्स की छुट्टी कर दी गई है। इनकी जगह मैट पॉट्स और कप्तान बेन स्टोक्स ने ली है। 

इन खिलाड़ियों से होगी लंबी पारी की उम्मीद

दोनो टीमों के बीच सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद (151), सलामी बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफीक (102) और सलमान आगा (104) ने कमाल की शतकीय पारी को अंजाम दिया था। इनकी जोरदार पारी के बदौलत टीम पहली पारी के दौरान 556 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर सकी थी। वहीं, इंग्लैंड की ओर से स्टार क्रिकेटर जो रूट (262) और हैरी ब्रूक (317) ने शानदार दोहरा शतक लगाया था। इनकी इस कमाल की पारी के बदौलत इंग्लिश टीम ने पाकिस्तान के दिए इतने बड़े स्कोर को चेज कर पाई थी। सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी फैंस को इन खिलाड़ियों से पहले मैच की तरह ही बड़ी पारी की उम्मीदें है।

दूसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

अब्दुल्लाह शफीक, सैम अयूब, शान मसूद (कप्तान), कामरान गुलाम, सऊद शकील (उपकप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान आगा, आमिर जमाल, नोमान अली, साजिद खान और जाहिद महमूद।

दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जैमी स्मिथ (विकेटकीपर), ब्रायडन कार्से, मैट पॉट्स, जैक लीच और शोएब बशीर। 

Tags:    

Similar News