पेरिस ओलंपिक 2024: गोल्ड मेडल जीतने की रेस से बाहर हुए लक्ष्य सेन, सेमीफाइनल में हारे, कल ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेलेंगे

  • सेमीफाइनल में हारे लक्ष्य सेन
  • डेनमार्क के एक्सेलसेन विक्टर डे ने उन्हें 22-20, 21-14 से हराया
  • कल ब्रॉन्ज मेडल के लिए ली ज़ी जिया से खेलेंगे

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-04 12:59 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक के आठवें दिन जिस मैच पर सभी खेल प्रेमियों का ध्यान सबसे ज्यादा था वो था इंडियन बैडमिंटन स्टार लक्ष्य सेन का मेंस सिंगल्स का सेमीफाइनल मुकाबला। डेनमार्क के एक्सेलसेन विक्टर डे के खिलाफ इस मैच में लक्ष्य सेन को निराशा हाथ लगी। वह 22-20, 21-14 से यह मैच हार गए। 54 मिनट चले इस मैच में एकसेलसेन ने शानदार प्रदर्शन किया और दोनों ही गेम्स में लीड बनाए रखी। लक्ष्य सेन को मैच में वापसी नहीं करने दी।

इसी के साथ लक्ष्य का गोल्ड मेडल जीतने के सपना अधूरा रह गया। अब वह कल (सोमवार) लक्ष्य ब्रॉन्ज मेडल के लिए ली ज़ी जिया से खेलेंगे। जबकि मैच के विजेता एक्सेलसन फाइनल मुकाबले में थाईलैंड के कुनलावुत विटिडसार्न से भिड़ेंगे।

लवलीना हारीं

वहीं बॉक्सिंग के विमेंस 75kg कैटेगरी में भारतीय बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन को 1-4 से हार का सामना करना पड़ा। उन्हें चीन की ली किअन ने मात दी।

भारतीय हॉकी टीम जीती

भारतीय हॉकी टीम ने क्वार्टरफाइनल मुकाबले ब्रिटेन को 4-2 से हराया। फुलटाइम मैच में स्कोर 1-1 से बराबर रहने के बाद निर्णय पेनाल्टी शूटआउट से हुआ। जिसमें भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच 4-2 से अपने नाम किया। भारतीय टीम की जीत के हीरो गोलकीपर श्रीजेश रहे। उन्होंने दो गोल होने से बचाए, जिसके चलते टीम इंडिया को विजय मिल सकी। वहीं शूटआउट में भारतीय टीम की ओर से 4 गोल हरमनप्रीत सिंह, सुखजीत सिंह, ललित उपाध्याय और राजकुमार पाल ने गोल किए। सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला 4 अगस्त को अर्जेटीना और जर्मनी के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

बता दें कि यूरोपीय देश पेरिस में खेले जा रहे ओलिंपिक टूर्नामेंट में भारत ने अब तक 3 पदक जीते हैं। ये सभी पदक निशानेबाजी में आए हैं। ओलंपिक के इतिहास में यह पहली बार है, जब भारत निशानेबाजी में तीन पदक मिले हैं। 

Tags:    

Similar News