ईरानी कप 2024: मुकाबले के दूसरे दिन सरफराज ने किया बड़ा कारनामा, गावस्कर-तेंदुलकर जैसे दिग्गज भी छूटे पीछे

  • ईरानी कप में दोहरा शतक जड़ने वाले मुंबई के पहले खिलाड़ी बने सरफराज
  • बीसीसीआई डोमेस्टिक ने दी बधाई
  • मुकाबले के दूसरे दिन शतक से चूके कप्तान अजिंक्ये रहाणे

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-02 12:35 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की डोमेस्टिक क्रिकेट लीग ईरानी कप की शुरुआत हो चुकी है। मुकाबले का आगाज बीते 1 अक्टूबर को हुआ था जिसमें रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम ने टॉस जीतकर रंणजी चैंपियन मुंबई की टीम के सामने गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुबंई की टीम ने मैच के पहले दिन स्टंप्स से पहले 4 विकेटों के नुकसान पर 237 रन जोड़ लिए थे। इसमें कप्तान अजिंक्य रहाणे की 197 गेंदों में 86 रनों (पहले दिन स्टंप्स तक) की पारी काफी मददगार साबित हुई थी। इस मुकाबले में युवा बल्लेबाज सरफराज खान ने मुंबई की टीम के लिए एक शानदार पारी खेली। उन्होंने इस मैच में 200 रनों का आंकड़ा पार कर मुंबई टीम के पहले बल्लेबाज बन गए हैं जिसने ईरानी कप में दोहरा शतक जड़ा हो।

ईरानी कप में दोहरा शतक जड़ने वाले मुंबई के पहले खिलाड़ी बने सरफराज 

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में चैंपियन मुंबई टीम और रेस्ट ऑफ इंडिया टीम के बीच चल रहे मुकाबले के दूसरे दिन भारत के युवा बल्लेबाज सरफराज खान ने कमाल की बल्लेबाजी की। पहले रेस्ट ऑफ इंडिया टीम के खिलाफ सरफराज ने 149 गेंदों में शतकीय पारी को अंजाम दिया था। इसके बाद तुफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 253 गेंदों में अपना दोहरा शतक पूरा कर इतिहास रच दिया। दरअसल, सरफराज ने इस दोहरे शतक के साथ एक बड़ा कर्तिमान रच दिया है। इसी के साथ वह ईरानी कप मुकाबले में 200 रन पूरे करने वाले मुंबई के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले मुंबई के लिए कई दिग्गज क्रिकेटर खेल चुके हैं लेकिन ऐसा कारनामा कोई नहीं कर सका। आपको बता दें, सुनील गावस्कर, महान सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा जैसे बड़े खिलाड़ी ईरानी कप में मुंबई के लिए खेल चुके हैं।

बीसीसीआई डोमेस्टिक ने दी बधाई

दोहरा शतक पूरा करने के लिए बीसीसीआई डोमेस्टिक ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट के जिरए सरफराज को बधाई दी। उन्होंने इसमें लिखा, "100 200 में बदल गया है। सरफराज खान का सनसनीखेज दोहरा शतक। वह ईरानी कप में दोहरा शतक बनाने वाले मुंबई के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।"

कैसा रहा डे-2 का मुकाबला

मुकाबले के दूसरे दिन स्टंप्स तक मुंबई की टीम ने 9 विकेटों के नुकसान पर 536 रन बना लिए। टीम को इस बड़े स्कोर तक पहुंचाने में सरफराज की 221 रनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने अहम भूमिका निभाई है। टीम के लिए कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 97 रनों की बेहतरीन पारी खेली। वहीं, मुंबई के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने भी टीम के लिए 57 रनों बनाए। 

Tags:    

Similar News