IPL 2025: मेगा ऑक्शन में इन तीन खिलाड़ियों पर हो सकती हैं पैसों की बारिश, भारत समेत विदेशी क्रिकेटरों के नाम हैं शामिल

  • मेगा ऑक्शन में इन तीन खिलाड़ियों पर हो सकती हैं पैसों की बारिश
  • भारत समेत विदेशी क्रिकेटरों के नाम हैं शामिल
  • आईपीएल की रिटेंशन पॉलीसी से लेकर फ्रेंचाइजी के पर्स अमाउंट में हुए बड़े बदलाव

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-30 18:19 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन के लिए बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने शनिवार 28 सितंबर को कई बड़े फैसले लिए हैं। आईपीएल संचालन परिषद की बैठक में रिटेंशन पॉलीसी से लेकर फ्रेंचाइजी के पर्स अमाउंट तक में बड़े बदलाव किए गए हैं। बता दें, इस सीजन में सभी 10 टीमों के पास 120 करोड़ रुपए तक खर्च करने की इजाजत होगी। साथ ही इस बार सभी फ्रेंचाइजी अपने 6 पुराने खिलाड़ियों को रिटेन कर पाएंगी। लेकिन इस बार कौन सा खिलाड़ी मेगा ऑक्शन में सबसे महंगा बिकेगा इसे लेकर फैंस काफी उत्सुक नजर आ रहे हैं। आपको बता दें, आईपीएल के पिछले सीजन में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मिचेल स्टार्क सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी थे। इन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपयों में खरीदा था। तो चलिए देखते हैं कौन हैं वो तीन खिलाड़ी जिनपर हो सकती है इस सीजन में पैसों की बारिश।

रोहित शर्मा

आईपीएल की सबसे कामयाब टीमों में से एक मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा इस लिस्ट में सबसे उपर है। उनकी कप्तानी के अंदर मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड पांच बार आईपीएल का टाइटल अपने नाम किया है। लेकिन इस सीजन में क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि मुंबई रोहित को रिटेन करने के मूड में नहीं है। अगर ऐसा होता है तो बाकी सभी फ्रैंचाइजी चाहेंगी की रोहित उनके लिए खेलें। ऐसे में रोहित को खरीदने के लिए सभी एक से बढ़कर एक बोली लगाएंगे। 

ग्लेन मैक्सवेल

ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल पर इस सीजन के मेगा ऑक्शन में पैसों की बारिश हो सकती है। आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के दिग्गज खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल के लिए आईपीएल की सभी टीमें आगे बढ़कर पैसा फेंकती है। मैक्सवेल को लेकर इस सीजन में माना जा रहा है कि आरसीबी उन्हें रिटेन नहीं कर सकती है। ऐसे में दूसरी टीमें उन्हें शामिल करने के इरादे से करोड़ो रुपये लुटाएंगे।

सैम करन

सैम करन एक अंग्रेजी क्रिकेटर हैं जिन्होंने आईपीएल के पिछले संस्करण में पंजाब किंग्स की कप्तानी संभाली थी। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इस सीजन में पंजाब किंग्स उन्हें वापस लाने के मूड में नहीं है क्योंकि पंजाब किंग्स ने अच्छा खासा रकम अदा कर के उन्हें खरीद था लेकिन उनकी कप्तानी के अंदर टीम ने काफी खराब प्रदर्शन किया था। अगर पंजाब किंग्स उन्हें इस सीजन में रीलीज कर देती है तो बाकी की टीमें उन्हें खरीदने के लिए अच्छे पैसे खर्च कर सकती हैं।

Tags:    

Similar News