IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग के 18वें सीजन में हो सकती हैं इन प्लेयर्स की वापसी, फ्रेंचाइजी के पर्स अमाउंट में हुई फेरबदल

  • इंडियन प्रीमियर लीग के 18वें सीजन के लिए बीसीसीआई ने किए बड़े फैसले
  • रिटेंशन से लेकर फ्रेंचाइजी पर्स में हुए बड़े बदलाव
  • आईपीएल के 10 टीमों में हो सकते हैं ये संभावित रिटेंशन

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-29 18:02 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 18वें सीजन के लिए बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने शनिवार 28 सितंबर को  लिए हैं। आईपीएल की संचालन परिषद की बैठक में रिटेंशन पॉलीसी से लेकर फ्रेंचाइजी के पर्स अमाउंट तक में बड़े बदलाव किए गए हैं। बता दें, इस सीजन में सभी 10 टीमों के पास 120 करोड़ रुपए तक खर्च करने की इजाजत होगी। साथ ही इस बार सभी फ्रेंचाइजी अपने 6 पुराने खिलाड़ियों को रिटेन कर पाएंगी। इसे लेकर फैंस के मन में एक बड़ा सवाल पैदा हो रहा है, जैसे टीमें अपने किन प्लेयर्स को रिटेन करने वाली है? तो आइए जानते हैं सभी 10 आईपीएल टीमों के संभावित रिटेंशन के बारे में।

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके)

आईपीएल की सबसे कामयाब टीमों में से एक चेन्नई सुपर किंग्स इस सीजन में अपने पिछले सीजन के स्कॉवड से ऋतुराज गायकवाड़ के अलावा रवीन्द्र जडेजा, शिवम दुबे, डेरिल मिचेल, मथीसा पथिराना और महेन्द्र सिंह धोनी को रिटेन कर सकती है। बता दें, सीएसके ने रिकॉर्ड 5 बार आईपीएल का टाइटल जीता है। 

मुंबई इंडियंस (एमआई)

आईपीएल इतिहास की कामयाब टीमों की सूची में सीएसके के साथ-साथ एक और नाम भी शुमार है, जो कि मुंबई इंडियंस का है। एमआई ने भी 5 बार इस खिताब को अपने नाम किया है। इस सीजन में टीम के संभावित रिटेंशन को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, मुंबई इंडियंस हार्दिक पांड्या के अलावा रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और अंशुल कंबोज को रिटेन कर सकती है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (आरसीबी)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के रिटेंशन को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस सीजन में यह फ्रेंचाइजी सिर्फ अपने स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को रिटेन कर सकती है। लेकिन अगर टीम दूसरे प्लेयर्स को रिटेन करती है तो इसमें, मोहम्मद सिराज, विल जैक्स, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन और यश दयाल हो सकते हैं।

राजस्थान रॉयल्स (आरआर)

आईपीएल के 18वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स संजू सैमसन के अलावा जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, ट्रेंट बोल्ट, युजवेन्द्र चहल और संदीप शर्मा को रिटेन कर सकती है।

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर)

आईपीएल के पिछले सीजन के डिफेंडिंग चैंपियन टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम इस सीजन में श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह, फिल साल्ट, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल और हर्षित राणा को वापस टीम में ला सकती है।

गुजरात टाइटंस (जीटी)

गुजरात टाइटंस की टीम इंडियन प्रीमियर के इस सीजन में शुभमन गिल, राशिद खान, डेविड मिलर, साईं सुदर्शन, मोहम्मद शमी और राहुल तेवतिया को रिटेन कर सकती है।

लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी)

लखनऊ सुपर जायंट्स की फ्रेंचाइजी आईपीएल 2025 के लिए अपने कप्तान केएल राहुल के अलावा क्विंटन डी कॉक, निकोलस पूरन, मार्कस स्टॉयनिस, रवि बिश्नोई और मयंक यादव को रिटेन कर सकती है।

दिल्ली कैपिटल्स (डीसी)

दिल्ली कैपिटल्स इस सीजन में ऋषभ पंत, ट्रिस्टन स्टब्स, मिचेल मार्श, जैक फ्रेजर मैकगर्क, अक्षर पटेल और अभिषेक पोरेल को रिटेन कर सकती है।

पंजाब किंग्स (पीसी)

पंजाब किंग्स के इस सीजन के रिटेंशन लिस्ट में सैम कर्रन, अर्शदीप सिंह, कगीसो रबाडा, लियम लिविंगस्टोन, शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा हो सकते हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच)

सनराइजर्स हैदराबाद पैट कमिंस, अभिषेक शर्मा, ट्रेविस हेड, हेनरिक क्लासेन, टी. नटराजन और नीतीश कुमार रेड्डी को रिटेन कर सकती है।

Tags:    

Similar News