एशिया कप में 3 बार हो सकती है भारत-पाक की भिड़ंत, जानें कब-कब हो सकते हैं ये मुकाबले

टीम इंडिया श्रीलंका में खेलेगी अपने सभी मैच

Bhaskar Hindi
Update: 2023-07-17 11:22 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एशिया कप लेकर अब एक और बड़ी अपडेट सामने आई है। कहा जा रहा है कि एशियन क्रिकेट काउंसिल टूर्नामेंट का शेड्यूल इसी हफ्ते जारी कर सकती है। रेवस्पोर्ट्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घोषणा 19 या 21 जुलाई को की जा सकती है। भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस एशिया कप के शेड्यूल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि इस बार एशिया कप में दोनों टीमों के बीच दो या तीन मैच हो सकते हैं। बता दें कि पाकिस्तान की मेजबानी में खेले जाने वाले एशिया कप 2023 का आयोजन इस बार हाइब्रिड मॉडल के अंतर्गत किया जाएगा। क्योंकि भारत ने सुरक्षा कारणों के चलते पाकिस्तान में खेलने से मना कर दिया था। इसके बाद अब टूर्नामेंट के 4 मैच पाकिस्तान में जबकि 9 मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। भारतीय टीम अपने सभी मैच श्रीलंका में खेलेगी।

एक ही ग्रुप में हैं भारत और पाकिस्तान

भारत और पाकिस्तान एशिया कप में एक ही ग्रुप में हैं। दोनों के बीच ग्रुप स्टेज का मुकाबला 2 सितंबर को खेला जा सकता है। वहीं इसके बाद दोनों ही टीमें सुपर-4 स्टेज में भी टकरा सकती हैं। यह मुकाबला 10 सितंबर को खेले जाने की उम्मीद है। ये दोनों मैच श्रीलंका के दांबुला और कैंडी में खेले जा सकते हैं। इसके अलावा यदि भारत और पाकिस्तान अपने सुपर-4 के तीन में से 2 मुकाबले जीतकर फाइनल में जगह बना लेते हैं तो इस टूर्नामेंट में इन दोनों के तीसरा मैच भी खेला जा सकता है। गौरतलब है कि एशिया कप में दोनों टीमों के बीच अब तक हुई टक्कर में भारत का पलड़ा भारी रहा है। दोनों के बीच टूर्नामेंट में खेले गए 15 मैचों में से भारत ने 9 और पाकिस्तान ने 6 मैच जीते हैं।

6 टीमें लेंगी हिस्सा

टूर्नामेंट का आगाज 31 अगस्त को होगा वहीं फाइनल मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा। टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी। ये टीमें हैं - भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और नेपाल। टूर्नामेंट के आगाज और अंत की तारीखों का ऐलान उस समय हुआ था जब जून में जय शाह की अध्यक्षता वाली एशियन क्रिकेट काउंसिल ने टूर्नामेंट के हाईब्रिड मॉडल को स्वीकार किया था। 

Tags:    

Similar News