IND vs NZ Test Series: तीसरे दिन टीम इंडिया ने की शानदार वापसी, कोहली-सरफराज की शानदार साझेदारी से ट्रैक पर आई भारतीय टीम

  • तीसरे दिन टीम इंडिया ने की शानदार वापसी
  • कोहली-सरफराज की शानदार साझेदारी से ट्रैक पर आई भारतीय टीम
  • तीसरे दिन के अंत तक भारत का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 231 रन

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-18 16:19 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीते 16 अक्टूबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। आज यानी शुक्रवार 18 अक्टूबर को मुकाबले का तीसरा दिन स्मापत हो चुका है। तीसरे दिन स्टंप्स तक भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 231 रन बना लिए हैं। लेकिन पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया को न्यूजीलैंड से आगे निकलने के लिए अब भी 125 रनों की जरूरत है। तीसरे दिन के अंत तक भारतीय बल्लेबाज सरफराज खान (70) और विकेकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (0) क्रीज पर मौजूद थे।

बेंगलुरु टेस्ट के तीसरे दिन न्यूजीलैंड के लिए रचिन रविंद्र ने 134 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। इसके अलावा डेवन कॉनवे ने भी कमाल की 91 की पारी को अंजाम दिया। मुकाबले के तीसरे दिन टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। भारतीय गेंदबाज कुलदीप यादव और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने क्रमशः 3-3 विकेट लिए। इसके अलावा मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट चटकाए। और ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन और उपकप्तान ने टीम की झोली में 1-1 विकेट डाले। इसी के साथ भारत के गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड की टीम को 402 रनों पर समेट दिया था।

पहली पारी में खराब प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया ने दूसरी पारी में शानदार वापसी की। तीसरे दिन की समाप्ति तक भारत का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 231 रन पहुंच गया था। इस दौरान भारत की ओर से पारी की शुरुआत करने युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और कप्तान रोहित शर्मा मैदान में आए। इसमें रोहित शर्मा ने कमाल की कप्तानी पारी खेली। उन्होंने 63 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्के के साथ 52 रन बनाए। दोनों सलामी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और सरफराज खान ने पारी को आगे बढ़ाया। इस दौरान विराट कोहली ने 102 गेंदो में 70 रन बनाए लेकिन ग्लेन फिलिप्स की गेंद पर आउट हो गए। इसके अलावा सरफराज खान ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। वह 78 गेंदो में 70 रन बनाकर अब भी क्रीज पर डटे हुए हैं। 

विराट कोहली ने पूरे किए 9000 रन

बेंगलुरु टेस्ट की दूसरी पारी में भारतीय टीम के धांसू बल्लेबाज विराट कोहली ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। आउट होने से पहले उन्होंने 102 गेंदों में 70 रन बनाए। इसी के साथ उन्होंने टेस्ट फॉर्मेट में अपने 9000 रन भी पूरे कर लिए हैं। वह अब ऐसा करने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। इस सूची की टॉप क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर अब भी शुमार हैं। वहीं दूसरे और तीसरे स्थान पर राहुल द्रविड़ और सुनील गावस्कर का नाम आता है।

क्या हुआ था पहली पारी में?

बता दें, मैच का पहला मैच बारिश की वजह से धुल गया था। इसके बाद दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया की पहली पारी बेहद खराब रही थी। पूरी भारतीय टीम महज 46 रनों पर पवेलियन लौट गई थी। इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में सभी विकेट गिरने तक 402 रन बना लिए थे। 

Tags:    

Similar News