IND vs NZ Test Series: बेंगलुरु टेस्ट पर मंडरा रहा बारिश का खतरा, मौसम विभाग ने जारी की ऑरेंज अलर्ट

  • बेंगलुरु टेस्ट पर मंडरा रहा बारिश का खतरा
  • मौसम विभाग ने बेंगलुरु में जारी की ऑरेंज अलर्ट
  • शहर के सभी स्कूलों को दिए बंद करने के निर्देश

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-15 20:02 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच कल यानी बुधवार 16 अक्टूबर से तीन मैचों की टेस्ट का आगाज होने जा रहा है। सीरीज के पहले मैच की मेजबानी बेंगलुरु का एम चिन्नास्वामी स्टेडियम कर रहा है। लेकिन बेंगलुरु के मौसम को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ सकता है। दरअसल, बेंगलुरु में बारिश की वजह से कई इलाकों में घुटनों तक पानी भर चुका है। बरसात की ऐसी हालातों को देखते हुए मौसम विभाग ने वहां ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं, बुधवार को शहर के सभी स्कूलों में छुट्टी के निर्देश भी दिए गए हैं। 

भारी बारिश की वजह से शहर की सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं। लेकिन कॉलेज खुले रहेंगे। हालांकी, सभी शिक्षण संस्थानों को छात्रों की सुरक्षा के संबंध में कड़े निर्देश दिए गए हैं। ऐसी परिस्थिति को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु में होने वाले टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले की रद्द होने की संभावनाएं काफी अधिक हो गई है। आपको बता दें, बरसात की वजह से भारतीय टीम मंगलवार को भी चिन्नास्वामी स्टेडियम में प्रैक्टिस नहीं कर पाई थी।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द होने की संभावना है। मौसम विभाग की माने तो बुधवार को पूरे दिन आसमान में काले बादल छाए रहेंगे। माना जा रहा है कि दोपहर में कुछ समय के लिए बारिश रुक सकती है लेकिन फिर से बरसात शुरु हो सकती है। अगर ऐसा होता है तो ग्राउंड स्टाफ को मैदान सुखाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। 

मौसम विभाग के अनुसार, पहले टेस्ट मैचों के पांचों दिन बारिश होने की संभावना 60 प्रतिशत से अधिक है। ऐसी स्थिति में बेंगलुरु टेस्ट की रद्द होने की पूरी संभावना है। आपको बता दें, बीते दिनों बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर में खेला गया टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला भी बारिश की वजह से काफी प्रभावित हुआ था।

Tags:    

Similar News