IND vs BAN Test Series: चौथे दिन लगी रिकॉर्ड्स की झड़ियां, फास्टेस्ट फिफ्टी के बाद अब विराट ने तोड़ा 'गॉड ऑफ क्रिकेट' का यह बड़ा रिकॉर्ड

  • कानपुर टेस्ट के चौथे दिन लगी रिकॉर्ड्स की झड़ियां
  • सबसे तेज 27000 पूरे कर विराट पहुंचे सूची के पहले पायदान पर
  • अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने की सूची में सचिन आज भी टॉप पर

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-30 12:32 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच चल रहे टेस्ट सीरीज में चौथे दिन कई बड़े रिकॉर्ड्स बनते जा रहे हैं। पहले टीम इंडिया ने सबसे तेज 50 रन बनाने के मामले में इंग्लैड को पछाड़ इतिहास रचा। वहीं, अब भारतीय स्टार क्रिकेटर विराट कोहली ने सबसे तेज 27000 इंटरनेशनल रन पूरे करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इसी के साथ उन्होंने 'गॉड ऑफ क्रिकेट' सचिन तेंदुलकर को इस मामले में पीछाड़ दिया है। 

कानपुर टेस्ट के चौथे दिन विराट ने किया कमाल

कानपुर टेस्ट के चौथे दिन के खेल में विराट कोहली ने 35 गेंदों में 47 रनों की शानदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 1 छक्का लगाया। इस कमाल की पारी के बावजूद विराट अर्धशतक लगाने से भले ही चूक गए हों लेकिन उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। बांग्लादेश के खिलाफ बल्लेबाजी के दौरान उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 27000 रन पूरे कर लिए। साथ ही उन्होंने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के वर्ल्ड रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लिया।

सबसे तेज 27000 पूरे कर विराट पहुंचे सूची के पहले पायदान पर

भारतीय दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने कानपुर टेस्ट के चौथे दिन अपनी कमाल की पारी के बदौलत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 27000 रन पूरे किए हैं। कोहली ने यह कारनामा महज 594 पारियों में पूरा किया है। इसी के साथ वह इस लिस्ट में टॉप पर पहुंच गए हैं। आपको बता दें, इससे पहले लिस्ट के टॉप पर महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का नाम था। तेंदुलकर ने यह कीर्तिमान 623 पारियों में हासिल किया था। कोहली ने सचिन से 29 पारी कम खेल इस उपलब्धि को हासिल किया। वह अब इस आंकड़े को पार करने वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल होने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले सचिन के अलावा श्रीलंका के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगाकारा और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग भी यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने की सूची में सचिन आज भी टॉप पर

जानकारी के लिए बता दें, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में सचिन तेंदुलकर आज भी पहले पायदान पर हैं। तेंदुलकर ने अपने 24 साल के करियर के 664 मैचों में कुल 34357 रन बनाए हैं। उनके बाद सूची में दूसरे नंबर पर श्रीलंका के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगाकारा का नाम आता है। इन्होंने 594 इंटरनेशनल मैच खेलें हैं, जिन में उन्होंने कुल 28016 रन बनाए हैं। लिस्ट के तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का नाम आता है जिन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर के 560 मैचों में 27483 रन जुटाए हैं।

Tags:    

Similar News