IND vs BAN T-20I: नीतीश-रिंकु की पारी के बदौलत दूसरा मुकाबला जीता भारत, पूर्व खिलाड़ीयों ने की जमकर तारीफ

  • नीतीश-रिंकु की पारी के बदौलत दूसरा मुकाबला जीता भारत
  • आकाश चोपड़ा ने बांधे तारीफों के पुल
  • पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी बासित अली ने की तारीफ

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-11 15:18 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय युवा ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी ने शानदार प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने तुफानी अंदाज में 74 रनो की धमाकेदार पारी को अंजाम दिया। अपनी पारी में उन्होंने 4 चौके और 7 छक्के जड़े थे। बल्लेबाजी के साथ-साथ उन्होंने गेंदबाजी में भी काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने दिल्ली में खेले गए दूसरे मुकाबले में 23 रन देकर 2 विकेट झटके थे। इस कमाल के प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच से भी सम्मानित किया गया था। उनके साथ भारतीय बल्लेबाज रिंकु सिंह ने भी मैच में धूम मचा दी थी। उन्होंने भी 53 रनों की अर्धशतकीय पारी को अंजाम दिया था।

भारत-बांग्लादेश के बीच जारी टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 86 रनो से मात दी थी। वहीं, रविवार 6 अक्टूबर को हुए पहले मुकाबले में भी भारतीय टीम ने 7 विकेटों से जीत हासिल की थी। इसी के साथ भारत ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। अब सीरीज का तीसरा मैच शनिवार 12 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा। इस मुकाबले की मेजबानी राजिव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम करेगा।

आकाश चोपड़ा ने बांधे तारीफों के पुल

नीतीश और रिंकु के शानदार प्रदर्शन के लिए कई पूर्व खिलाड़ियों ने उनकी जमकर तारीफ की है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी और क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो में नीतीश-रिंकु के खेल की सराहना करते हुए कहा कि मुकाबले में भारत ने 41 रनों के स्कोर पर ही अपने 3 विकेट गवां दिये थे। इसके बाद नीतीश और रिंकु ने तुफानी पारी खेलते हुए टीम को एक बड़े स्कोर तक ले गए। इस तरह भारत ने 20 ओवरो में कुल 222 रनो का लक्ष्य बांग्लादेश के सामने रखा। उन्होंने आगे कहा कि टीम ने गेंदबाजी के दौरान सात बॉलर्स का इस्तेमाल किया था और सभी ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने यह भी बताया कि यह भारत की अपनी धरती पर यह लगातार सातवीं जीत है।

नीतीश साबित हो सकते हैं टीम के लिए बड़े खिलाड़ी- इरफान पठान 

भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने भी उनकी जमकर तारीफ की। इरफान का मानना है कि नीतीश  भारतीय टीम के लिए बड़े खिलाड़ी के रूप में साबित हो सकते हैं।

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने की तारीफ

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने कहा कि नीतीश की इस शानदार पारी में पैट कमिंस का सबसे बड़ा योगदान है। आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने नीतीश कुमार रेड्डी और अभिषेक शर्मा जैसे युवा खिलाड़ियों को तैयार किया है। उन्होंने आगे कहा कि अगर दोनों बल्लेबाजों के कमाल के खेल के लिए पैट कमिंस का नाम नहीं लेते हैं तो यह न्याय नहीं होगा। जिस तरह आईपीएल में कमिंस ने नीतीश कुमार रेड्डी और अभिषेक शर्मा को तैयार किया, वह तारीफ के काबिल है।

Tags:    

Similar News