IND vs BAN T-20I: ऐन मौके पर भारतीय टीम के स्क्वाड में हुआ बड़ा बदलाव, शिवम दुबे हुए बाहर, इस खिलाड़ी को मिला मौका

  • ऐन मौके पर भारतीय टीम के स्क्वाड में हुआ बड़ा बदलाव
  • पीठ में चोट की वजह से शिवम हुए बाहर
  • तिलक वर्मा ने किया शिवम को रिप्लेस

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-05 16:35 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के बाद अब दोनों टीमें टी-20 सीरीज में आमने-सामने होंगी। बांग्लादेश के खिलाफ पहले हो चुके दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को मात देकर सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया था। अब दोनों टीमों के बीच आगामी 6 अक्टूबर से टी-20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इसी बीच भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इस सीरीज में एक बड़ा बदलाव किया है। इसकी जानकारी उन्होंने अपने आधिकारीक एक्स अकाउंट पर पोस्ट के जरिए दी।

भारत-बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को ग्वालियर के माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम के सक्वाड में शनिवार को एक बड़ी फेरबदल की है। बता दें, बांग्लादेश टी20 सीरीज से भारतीय खिलाड़ी शिवम दुबे को बाहर कर दिया गया है। उन्हें इस सीरीज में बल्लेबाज तिलक वर्मा ने रिप्लेस किया है। लेकिन खास बात यह है कि मैच के महज एक दिन पहले बीसीसीआई ने यह बड़ा फैसला क्यों लिया।

पीठ में चोट की वजह से शिवम हुए बाहर

दरअसल, शिवम को बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पूर्व अभ्यास सत्र के दौरान पीठ में चोट आ गई थी। जिसकी वजह से डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सख्त हिदायत दी है। दुबे पीठ की चोट के कारण तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। सीनियर चयन समिति ने शिवम की जगह तिलक वर्मा को टीम में शामिल किया है। आपको बता दें, दुबे टी20 वर्ल्ड कप 2024 की विजेता भारतीय टीम का भी हिस्सा थे। 

टी-20 में कैसा रहा तिलक का प्रदर्शन 

अब शिवम के बाहर होने के बाद बीसीसीआई ने उनकी जगह भारतीय खिलाड़ी तिलक वर्मा को टीम में जगह दी है। बता दें, तिलक ने आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए पिछले सीजन में कुल 416 रन बनाए थे। टी-20 फॉर्मेट में भी तिलक का प्रदर्शन अच्छा रहा है। उन्होंने अपने करियर के 16 टी20 मैच में 336 रन बना चुके हैं।इनमें उन्होंने दो अर्धशतकीय पारी भी खेली हैं।

अपडेटेड इंडियन सक्वाड

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव, तिलक वर्मा

Tags:    

Similar News