Border-Gavaskar Trophy 2024: पीठ में चोट की वजह से ग्रीन हो सकते हैं बॉर्डर-गवास्कर ट्रॉफी से बाहर, इसी टूर्नामेंट में जड़ा था पहला टेस्ट शतक

  • पीठ में चोट की वजह से ग्रीन हो सकते हैं बॉर्डर-गवास्कर ट्रॉफी से बाहर
  • कैमरून ग्रीन के नहीं खेलने से बढ़ सकती है कंगारूओं की मुसीबत
  • बॉर्डर-गवास्कर ट्रॉफी में ही जड़ा था पहला टेस्ट शतक

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-11 13:54 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आगामी 22 नवंबर से बोर्डर गावस्कर ट्रॉफी का आयोजन किया जाएगा। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी। लेकिन टूर्नामेंट से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल, खराब फिटनेस के चलते ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से बाहर हो सकते हैं। अगर वह टीम से बाहर होते है तो सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, अभी इस मामले पर कोई आधिकारिक खबर सामने नहीं आई है।

पीठ में चोट की वजह से हो सकते हैं टूर्नामेंट से बाहर 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कैमरून ग्रीन इन दिनों बैक इंजरी से गुजर रहे हैं। इसे लेकर क्रिकेट एक्सपर्ट्स का ऐसा मानना है कि वह नवंबर में होने वाले बोर्डर गावस्कर ट्रॉफी तक फिट नहीं हो पाएगें। ऐसे में उनकी इस टूर्नामेंट में भागेदारी सदिंग्ध नजर आ रही है। क्योंकि उनकी पीठ की चोट के लिए उन्हें सर्जरी की आवश्यकता हो सकती है। अगर ऐसा होता है तो वह भारत के खिलाफ नवंबर के अंत में होने वाले बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से बाहर हो सकते हैं।

कब खेले जाएंगे दोनों टीमों के बीच मुकाबले

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आयोजन किया जाएगा। सीरीज का पहला मुकाबला आगामी 22 नवंबर को पर्थ क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला 6 दिसंबर को एडिलेड में आयोजित होगा। वहीं 14 दिसंबर को दोनों टीमें ब्रिसबेन में तीसरे मैच के लिए आमने सामने होंगी। जबकि, टूर्नामेंट का चौथा टेस्ट 26 दिसंबर और पांचवां टेस्ट 3 जनवरी को खेला जाएगा।

बॉर्डर गवास्कर ट्रॉफी में लगाया था पहला टेस्ट शतक

ऑस्ट्रेलिया के तूफानी ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन ने टेस्ट क्रिकेट में दिसंबर 2020 में भारत के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला था। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में अब तक कुल 28 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 36 की औसत और 48.57 की स्ट्राइक रेट के साथ कुल 1,377 रन बनाए हैं। बल्लेबाजी के साथ-साथ उन्होंने गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने अपने अब तक के करियर में कुल 35 टेस्ट विकेट लिए हैं। बता दें, ग्रीन ने अपना पहला टेस्ट शतक भी बॉर्डर गवास्कर ट्रॉफी में ही जड़ा था। मार्च 2023 में अहमदाबाद में हो रहे टूर्नामेंट के चौथे मुकाबले में उन्होंने 170 गेंदों में 114 रन बनाए थे। । 

Tags:    

Similar News