महिला क्रिकेट टीम का इंग्लैंड दौरे का शेड्यूल: भारत और इंग्लैंड के बीच महामुकाबला, जारी हुआ पूरा शेड्यूल

  • भारत-इंग्लैड के बीच मुकाबले का पूरा शेड्यूल हुआ जारी।
  • भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टी-20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है।
  • इस सीरीज का पहला मैच 28 जून को नॉटिंघम में खेला जाएगा।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-22 15:18 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम की शेड्यूल जारी होने के साथ ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम के इंग्लैंड दौरे का भी ऐलान कर दिया गया है। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टी-20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है। भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज की पूरी शेड्यूल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने जारी कर दी है। इस सीरीज के लिए हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम इंग्लैंड दौरे पर जून 2025 में जाएगी। इस सीरीज का पहला मैच 28 जून को नॉटिंघम में खेला जाएगा।

भारतीय महिला टीम जून 2025 में रवाना होगी। इस दौरान वह पांच मैचों की टी-20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी। महिला टीम की टी-20 सीरीज का आगाज 28 जून को नॉटिंघम में होगा। वहीं दूसरा मैच 1 जुलाई को ब्रिस्टल में खेला जाना है। तीरसा मैच जुलाई 4 को राजधानी लंदन में आयोजित होगा। इसी क्रम में चौथा मैच मेनचेस्टर शहर में 9 जुलाई को खेला जाएगा। सीरीज का अंतिम और पांचवा मुकाबला 12 जुलाई को बर्मिंघम में होगा।

भारत बनाम इंग्लैंड वनडे सीरीज का आगाज टी-20 सीरीज के आखिरी मैच के ठीक चार दिन बाद यानी 16 जुलाई को होगा। इंग्लैंड के शहर साउथैम्प्टन में यह मैच खेला जाएगा। वहीं 19 जुलाई को राजधानी लंदन में इस सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। इस सीरीज का लास्ट मैच 22 जुलाई को चेस्टर-ले-स्ट्रीट में खेला जाएगा।

टी-20 विश्व कप की तैयारियों में जुटी महिला क्रिकेट टीम

जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस वक्त टी-20 विश्व कप की तैयारियों में जुटी हुई है। वीमेंस टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 3 अक्टूबर से होने वाला है। इस सीरीज में 4 अक्टूबर को भारतीय टीम सबसे पहले किवीयों से टकराएगी। वहीं टीम इंडिया का दूसरा मुकाबला 6 अक्टूबर को पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से होने वाला है। भारतीय महिला टीम का तीसरा मुकाबला 9 अक्टूबर को श्रीलंका के साथ होगा वहीं सीरीज के आखिर में टीम इंडिया कंगारूओं से 13 अक्टूबर को टकराएगी।

बांग्लादेश के हाथों से गई टूर्नामेंट की मेजबानी

आपको बता दें, पहले यह मुकाबला बांग्लादेश में आयोजित होने वाला था लेकिन वहां के खराब माहौल को मद्देनजर रखते हुए इंटरनेश्नल क्रिकेट काउंसिल ने बांग्लादेश से मेजबानी छीन ली है। अब इस टूर्नामेंट को यूएई में होने के क्यास लगाए जा रहे हैं।

Tags:    

Similar News