पेरिस पैरालंपिक 2024: अवनि लेखरा और सिद्धार्थ बाबू क्वालिफिकेशन राउंड से बाहर, नितेश और सुहास बैडमिंटन फाइनल में पहुंचे

  • भारत के लिए मिलाजुला रहा पेरिस ओलंपिक का चौथा दिन
  • गोल्ड मेडल विजेता अवनी लेखरा क्वालिफिकेशन राउंड से बाहर
  • नितेश कुमार ने बैडमिंटन के फाइनल में बनाई जगह

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-01 17:41 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस पैरालिंपिक के चौथा दिन भारत के लिए मिला जुला रहा। 10 मीटर मिक्स्ड एयर राइफल में गोल्ड मेडल विजेता अवनि लेखरा और सिद्धार्थ बाबू क्वालिफिकेशन राउंड से बाहर हो गए। अवनि 632.8 के साथ 11वें स्थान पर रहीं। वहीं, 628.3 अंको के साथ सिद्धार्थ 28वें स्थान पर रहे।

दिन की शुरूआत खराब होने के बाद भारत ने बाद में वापसी की। पैरा बेडमिंटन के मुकाबले में मनीषा रामदास और नित्या श्रीसिवान ने सेमीफाइनल में जगह बना ली। वहीं, पुरुष सिंगल बैडमिंटन में नितेश कुमार और सुहास यथिराज ने सेमीफाइनल में जीत हासिल की। कंपाउंड आर्चरी में भी भारत को अच्छी खबर मिली। राकेश कुमार ने भी सेमीफाइनल में जगह बना ली।

नितेश कुमार ने बैडमिंटन के फाइनल में बनाई जगह

SL3 कैटेगरी के बैडमिंटन मेंस सेमीफाइनल में नितेश कुमार का मुकाबला जापान के डाइसुके फुजीहारा से हुआ। नितेश ने दोनों गेम जीतकर मुकाबला अपने नाम किया और फाइनल में जगह बनाई। इसके साथ बैडमिंटन मेंस की SL3 कैटेगरी में सुहास यथिराज भी फाइनल में पहुंच गए। उन्होंने सेमीफाइनल में हमवतन सुकांत कदम को हराया। सुकांत अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए इंडिया के फ्रेडी सेतियावान से भिड़ेंगे। वहीं, राकेश कुमार ने क्वार्टर फाइनल में कनाडा के काइल ट्रेम्ब्ले को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

इससे पहले शुक्रवार को भारत के एथलीटों ने चार मेडल और शनिवार को एक मेडल जीता। इस तरह भारत ने इस मेगाइवेंट में अब तक 5 पदक जीते। विमेंस शूटिंग में अवनी लेखरा ने गोल्ड और मोना अग्रवाल ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था। मनीष नरवाल ने मेंस 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग में देश को सिल्वर मेडल दिलाया था। वहीं, विमेंस की 100 मीटर टी-35 कैटेगरी रेस में प्रीति पाल ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था। इसके बाद शूटर रुबीना फ्रांसिस ने विमेंस 10 मीटर एयर पिस्टल के SH1 कैटेगरी में ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

Tags:    

Similar News