पहले प्रयास में फाउल करने के बाद पांचवें प्रयास में दिया बेस्ट, गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा ने लुसाने डायमंड लीग में भी जीता गोल्ड

  • पांचवें प्रयास में 87.66 मीटर का स्कोर कर जीता गोल्ड मेडल
  • जर्मनी के वेबर ने 87.03 का स्कोर कर जीता सिल्वर मेडल
  • लगातार दूसरी बार नीरज ने जीता डायमंड लीग में गोल्ड मेडल

Bhaskar Hindi
Update: 2023-07-01 04:45 GMT

डिजिटल डेस्क, स्विजरलैंड। भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर और गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर से गोल्ड मेडल पर निशाना साधा है। इस बार नीरज ने स्विट्जरलैंड के लुसाने शहर में खेली जा रही डायमंग लीग 2023 में गोल्ड में अपने नाम किया। इस प्रतियोगिता में नीरज का पहला अटेम्प्ट फाउल रहा। लेकिन अपने पांचवें अटेम्प्ट में उन्होंने 87.66 मीटर दूर भाला फेंककर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। जबकि जर्मनी के जूलियन वेबर ने 87.03 मीटर का थ्रो कर सिल्वर मेडल जीता।

अंतिम मौकों में नीरज ने साधा गोल्ड पर निशाना

नीरज चोपड़ा के लिए इस प्रतियोगिता की शुरुआत खास नहीं रही क्योंकि वह अपने पहले ही प्रयास में फाउल कर बैठे। जबकि दूसरे और तीसरे प्रयास में वो क्रमश: केवल 83.51 मीटर और 85.04 मीटर दूर भाला फेंक सके, जो गोल्ड मेडल के लिए काफी नहीं था। जिसके बाद उनका चौथा प्रयास एक बार फिर से फाउल हो गया। लेकिन अपने पांचवें प्रयास में उन्होंने भाला 87.66 मीटर दूर फेंककर गोल्ड की दावेदारी पक्की कर ली। उनका 84.15 मीटर का छठवां प्रयास मेडल पर कोई असर नहीं डाल सका क्योंकि उनका पिछला प्रयास ही गोल्ड मेडल के लिए काफी रहा।

लगातार दूसरी बार जीता डायमंड लीग में गोल्ड 

बता दें कि, लुसाने डायमंड लीग 2023 में गोल्ड मेडल जीतकर नीरज ने लगातार दूसरी बार डायमंड लीग के चरण में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। इससे पहले मई में हुई दोहा डायमंड लीग में भी उन्होंने गोल्ड मेडल जीता था। जबकि इंटरनेशनल में यह उनका 8वां गोल्ड मेडल है।  

Tags:    

Similar News