योगी सीएम रहेंगे या जाएंगे?: क्या आज होगा बड़ा फैसला? आलाकमान से सीएम और दोनों डिप्टी सीएम की मीटिंग, थोड़ी देर में

  • यूपी की सियासत में हलचल हुई तेज
  • दिल्ली पहुंचे सीएम योगी और डिप्टी सीएम मौर्या-पाठक
  • बैठक में भाजपा यूपी संगठन को लेकर मंथन के आसार

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-27 09:17 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश में सियासी भूचाल की अटकलें दिन ब दिन जोर पकड़ती जा रही हैं। इसे लेकर पक्ष और विपक्ष में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी जारी है। इस कशमकश के बीच दिल्ली में शनिवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक पहुंच चुके हैं। इस दौरान भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के अलावा यूपी भाजपा का संगठन भी उपस्थित है।

योगी-मौर्या-पाठक होंगे शामिल

सीएम और दोनों डिप्टी सीएम के अलावा यूपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह दिल्ली के लिए रवाना हो रहे हैं। माना जा रहा है कि दिल्ली में नीति आयोग की बैठक समाप्त होने के बाद भाजपा आलाकमान और यूपी भाजपा की मीटिंग होने की संभावना है।

सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव मौर्य, बृजेश पाठक संगठन महामंत्री धर्मपाल और यूपी बीजेपी के अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी शामिल हो सकते हैं। इस बैठक में आरएसएस के पूर्वी यूपी के क्षेत्र प्रचारक अनिल कुमार और पश्चिमी यूपी क्षेत्र प्रचारक महेंद्र शर्मा भी उपस्थित रह सकते हैं।

यूपी बीजेपी के संगठन पर मंथन

जानकारी के अनुसार, बैठक के दौरान उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री और दोनों उप-मुख्यमंत्री 27 से लेकर 28 जुलाई तक दिल्ली में रुकेंगे। इस बीच तीनों नेता नीति आयोग की बैठक के अलावा भाजपा के 7 दिग्गज नेताओं से मुलाकात करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुख्यमंत्री योगी मुलाकात कर सकते हैं। इस पर जानकारों का कहना है कि बैठक के दौरान यूपी बीजेपी को लेकर मंथन हो सकता है। इसके अलावा जमीनी फीडबैक, कार्यकर्ताओं की चिंताओं समेत भविष्य के रोडमैप पर भी बातचीत होने की उम्मीद जताई जा रही है।

गौरतलब है कि दिल्ली में यह बैठक ऐसे समय पर हो रही है जब उत्तरप्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव होने हैं। इस चुनाव का नेतृत्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर रहे हैं। इसके लिए सीएम योगी तैयारियों की निगरानी कर रहे हैं। इतना हीं नहीं बल्कि समीक्षा बैठक में विधायकों के मनोभाव और प्रस्तावों पर हाईकमान से चर्चा कर सकते हैं।    

Tags:    

Similar News