बांग्लादेश हिंसा: 'जब वहां राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री सुरक्षित नहीं तो...' बीजेपी विधायक ने पड़ोसी मुल्क से हिंदुओं को वापस लाने की उठाई मांग

  • बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद हिंसा का शिकार हो रहे हिंदू
  • बीजेपी विधायक ने उठाई हिंदुओं को वापस भारत लाने की मांग
  • विदेश मंत्री ने ने संसद में दी थी बांग्लादेश के मौजूदा हालतों की जानकारी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-06 15:58 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश में भड़की हिंसा के बीच सोमवार को तख्तापलट हो गया। वहीं मंगलवार को सदन में बांग्लादेश के मौजूदा हालातों पर बात करते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि पड़ोसी मुल्क में हो रहे प्रदर्शन के दौरान अल्पसंख्यकों के दुकानों और मंदिरों में कई जगहों पर हमला हुआ है।

उन्होंने कहा, "बांग्लादेश में सरकारी इमारतों और इंफ्रास्ट्रक्चर पर अटैक किया गया है। जनवरी से ही वहां माहौल खराब होना शुरू हो गया था जो जुलाई में हिंसा तक पहुंच गया। हमने शांति के जरिए समाधान निकालने की गुजारिश की। हमारे लिए चिंता की बात ये रही है कि अल्पसंख्यकों के दुकानों और मंदिरों में कई जगहों पर हमला हुआ है। अभी तक पूरी जानकारी सामने नहीं आ पाई है।"

बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद हिंसा का शिकार हो रहे हिंदुओं पर जयपुर के हवामहल से बीजेपी विधायक बालमुकुंद आचार्य ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि बांग्लादेश में रहने वाले हिंदुओं को सुरक्षित भारत वापस लाना चाहिए।

बीजेपी विधायक ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा, "अगर बांग्लादेश में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री सुरक्षित नहीं हैं तो हिंदू और सनातनियां कैसे सुरक्षित रह सकते हैं? बांग्लादेश में रहने वाले हिंदुओं और सनातनियों को सुरक्षित भारत लाया जाना चाहिए।"

उन्होंने आगे कहा, "बांग्लादेश में मंदिरों को सुरक्षा दी जानी चाहिए, जो बांग्लादेशी अवैध रूप से भारत में रह रहे हैं, उन्हें भारत से निकाला जाना चाहिए। जो लोग बांग्लादेश में कानून-व्यवस्था का पालन नहीं कर रहे हैं, उन्हें सलाखों के पीछे डाला जाना चाहिए।"

Tags:    

Similar News