आईआईटी-बीएचयू गैंगरेप केस: 'बलात्कारी बाहर आ गए', आरोपियों को जमानत मिलने पर बोले सपा चीफ, बीजेपी पर जमकर साधा निशाना

  • ईआईटी बीएचयू परिसर रेप केस के आरोपियों को मिली जमानत
  • हाईकोर्ट ने दी सशर्त जमानत
  • सपा प्रमुख ने आरोपियों को मिली जमानत को लेकर बीजेपी को घेरा

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-01 14:58 GMT

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने साल 2023 में वाराणसी के आईआईटी-बीएचयू में इंजीनियरिंग की छात्रा के साथ हुए गैंगरेप मामले में बड़ा फैसला सुनाया है। सात महीने से जेल में बंद तीन में से दो आरोपियों को जमानत मिल गई है। आरोपी कुणाल पांडेय और आनंद अभिषेक चौहान को कोर्ट ने आरोपी कुणाल पांडेय और आनंद अभिषेक चौहान को कोर्ट ने सशर्त जमानत दी है। दोनों ही आरोपियों के बीजेपी आईटी सेल के सदस्य थे।

बीजेपी पर साधा निशाना

आरोपियों को कोर्ट से जमानत मिलने पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इसे निंदनीय बताते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा, ''भाजपा की आईटी सेल के पदाधिकारी के रूप में काम करने वाले बीएचयू गैंग रेप के तीन आरोपियों में से दो को जमानत मिलने की ख़बर निंदनीय भी है और चिंतनीय भी। सवाल ये है कि दुष्कर्म करने वालों की कोर्ट में लचर पैरवी करने का दबाव किसका था।"

अखिलेश यादव ने आगे कहा, ''ये देश की बेटियों का मनोबल गिराने की शर्मनाक बात है कि न केवल ये बलात्कारी बाहर आ गये बल्कि ऐसी भी खबरें हैं कि भाजपाई परम्परानुसार इनका फूल-मालाओं से स्वागत भी हुआ है। भाजपा इस बारे में देश की बहन-बेटियों से कुछ कहना चाहेगी? आशा है सच्ची पत्रकारिता करने वाली सभी महिला एंकर इसके बारे में अपना एक शो ज़रूर करेंगी। इस अति संवेदनशील मामले में तो हम भाजपा-संबद्ध उन तथाकथित ‘ईमानदार’ पत्रकारों से भी, रस्म अदायगी के स्तर पर ही सही, उनके महिला होने के नाते, इतनी उम्मीद तो कर सकते हैं कि वो बोलेगीं नहीं लेकिन इस जमानत को सही ठहराने के लिए कुतर्क करने वाले भाजपाई प्रवक्ताओं को कम से कम टोकेंगी तो, उन सबसे इससे ज्यादा की उम्मीद रखना बेमानी है।''

जमानत मिलने के बाद घर पहुंचे आरोपियों का फूल मालाओं से स्वागत किया गया। जिस पर सपा चीफ ने कहा, ''भाजपाई परंपरानुसार आरोपियों को फूल-मालाओं से स्वागत हुआ है। बीजेपी इस बारे में देश की बहन-बेटियों से कुछ कहना चाहेगी? बेहद शर्मनाक!''

बता दें कि 1 नवंबर 2023 को वाराणसी के आईआईटी बीएचयू परिसर में तीन युवकों ने एक बीटेक छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था। 2 नवंबर को छात्रा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी जिसे लेकर छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया था।

Tags:    

Similar News