31 साल की ट्रेनी महिला डॉक्टर: कोलकाता रेप मामले की सुप्रीम सुनवाई, सीजेआई बोले देश में ये डॉक्टर्स की सुरक्षा का मामला

    Bhaskar Hindi
    Update: 2024-08-20 07:12 GMT

    डिजिटल डेस्क,कोलकाता। सुप्रीम कोर्ट में 31 साल की ट्रेनी महिला डॉक्टर से कोलकाता में रेप के बाद हत्या किए जाने का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता में जस्टिस जेबी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की पीठ मामले की सुनवाई कर रही है। आपको बता सर्वोच्च अदालत ने मामले को  स्वत: संज्ञान लिया है। सीजेआई की अध्यक्षता में तीन जजों की बेंच मामले को सुन रही है। अन्य पक्षकारों की तरफ से भी कहा जा रहा है कि हम भी इस मामले में अपना पक्ष रखना चाहते हैं।

    आपको बता दें महिला डॉक्टर्स की रेप के बाद  हत्या मामले को लेकर देशभर के डॉक्टर्स  विरोध-प्रदर्शन कर रहे है। पश्चिम बंगाल की स्वास्थ्य सेवाएं ठप हो गई हैं। डॉकोर्ट का कहना था कि हमें डॉक्टर्स की सुरक्षा की चिंता है। 

     पीड़िता की पहचान उजागर होने को लेकर कोर्ट ने चिंता जताते हुए कहा सोशल मीडिया पर पीड़िता की पहचान उजागर कैसे हुई।  पुलिस को फटकार लगाते हुए कोर्ट ने कहा अस्पताल के अंदर जब 7 हजार लोग घुसे तब पुलिस वहां क्या कर रही थी। वहां बहुत गंभीर वारदात हुई है। अदालत ने सीबीआई से स्टेटस रिपोर्ट मांगी।  साथ ही एक नेशनल टास्क फोर्स बनाने की बात कही। कोर्ट ने पूछा कि प्रिंसिपल ने हत्या को शुरुआत में आत्महत्या क्यों बताया?

     

    Tags:    

    Similar News