बयान पर पलटवार: राहुल गांधी पर जमकर बरसे सुधांशु त्रिवेदी, कहा - 'नेता प्रतिपक्ष में परिपक्वता के बजाए घबराहट और उद्दंडता नजर आ रही है'

  • राहुल गांधी पर सुधांशु त्रिवेदी ने साधा निशाना
  • कांग्रेस नेता को कई मुद्दों पर जमकर घेरा
  • अयोध्या और गुजरात के बयान पर भी किया पलटवार

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-07 17:56 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने रविवार को नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के संसद में दिए भाषण पर पलटवार किया है। बता दें, लोकसभा के पहले सत्र में राहुल गांधी ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा था। उन्होंने गुजरात में भाजपा को हराने से लेकर अयोध्या में हुई हार पर तंज कसा था। राहुल गांधी के इसे हमले पर सुधांशु त्रिवेदी ने पलटवार किया है। भाजपा सांसद ने कहा कि राहुल गांधी का नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद से ही आचरण में परिपक्कता की बजाए घबराहट और उद्दंडता झलक रही है।

सुधांशु त्रिवेदी का राहुल गांधी पर हमला

बता दें, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने संसद में केंद्र की मोदी सरकार पर अयोध्या में कई मुद्दों को आड़े हाथों लिया था। राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि अयोध्या में एयरपोर्ट बना, जमीन छीनी गई, मगर लोगों को मुआवाजा नहीं दिया गया। राहुल गांधी ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के उद्धाटन के समय वहां के लोगों को काफी तक्लीफ पहुंची। नेता प्रतिपक्ष के इस बयान पर सुधांशु त्रिवेदी ने पलटवार करते हुए कहा, "अयोध्या के बारे में जो वो कहते हैं उससे लगता है कि जिस भव्य तरीके से प्रभु राम का मंदिर बना उसकी टीस नजर आती है।"

इसके बाद उन्होंने राहुल गांधी का गुजरात में भाजपा को हराने वाले बयान पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "गुजरात में कांग्रेस का वोट फीसद आधा हो गया है। पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने वहां ऐसे सीटें हारी जो वे सन 1947 से नहीं हारे थे और उसमें इंडिया गठबंधन के सहयोगी ने ही उनका वोट फीसद खाया है।" 

सुधांशु त्रिवेदी ने राहुल गांधी को दी सलाह

संसद में राहुल गांधी के हिंदू वाले बयान पर सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, "यदि आप अपने को शिव भक्त कहते हैं तो धार्मिक विषयों पर सम्मान और गरिमा के साथ बात करिए। भगवान राम के लिए तो भगवान शंकर ने भी राम की स्तुति गाई है। शिव के भक्त तो राम के विरोधी भी थे। अहंकार को छोड़कर विनम्रता, ईमानदारी के साथ गंभीरता और गरिमा से बात करिए।"

सुधांशु त्रिवेदी ने आगे कहा, "आप अनेक राज्य में सत्ता में हैं, जिन राज्यों में आपकी सरकार है वहां खटाखटा साढ़े 8 हजार रुपये लोगों को दीजिए। हम जब विपक्ष में थे तब गुजरात मॉडल करके दिखाया था। गुजरात को बेस्ट परफॉमिंग स्टेट का अवॉर्ड मिलता था जो 2008-2009 के बाद बंद कर दिया। मध्य प्रदेश में भी हमने कृषि के क्षेत्र में काम कर दिखाया। कर्नाटक में जीरो फीसदी ब्याज पर किसानों को पैसे देकर दिखाया था।" 

Tags:    

Similar News