विवादित बयान और आंदोलन: राहुल गांधी के आरक्षण संबंधी बयान के खिलाफ देशव्यापी 'जूते मारो आंदोलन' शुरू करेगी आरपीआई-अठावले

  • राहुल गांधी एक बेकार आदमी है- अठावले
  • राहुल गांधी जब भी इंग्लैंड या अमेरिका जाते हैं भारत के खिलाफ बोलते हैं
  • आरक्षण कभी खत्म नहीं होगा-अठावले

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-13 12:49 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा राहुल गांधी के आरक्षण संबंधी बयान के खिलाफ आरपीआई आंदोलन शुरू करेगी। अठावले ने कहा कि  दलित समुदाय और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया गांधी के बयान के विरोध में देशव्यापी 'जूते मारो आंदोलन' शुरू करेगी। अठावले विश्व सहकारी आर्थिक मंच द्वारा आयोजित सेमिनार में भाग लेने के लिए धर्मशाला में थे, जिसमें कृषि को सहकारिता से जोड़ने, यूक्रेन और रूस, इजरायल और हमास के संदर्भ में चल रहे युद्ध परिदृश्य और भारत में आतंकवादी गतिविधियों में पाकिस्तान की संलिप्तता जैसे मुद्दों पर चर्चा की गई।

आपको बता दें राहुल गांधी ने अमेरिका के जॉर्जटाउन विश्वविद्यालय में छात्रों के एक सवाल में जवाब में कहा कि कांग्रेस आरक्षण खत्म करने के बारे में तब सोचेगी जब 'भारत एक निष्पक्ष जगह' होगी, जो उन्होंने कहा कि वर्तमान में ऐसा नहीं है। इसी बयान के विरोध में रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अठावले ने आंदोलन करने की चेतावनी दी है। अठावले ने कहा कि कोई भी एससी,एसटी और ओबीसी को आरक्षण खत्म नहीं कर सकता। 

मंत्री अठावले ने कहा कि आरक्षित ,समुदाय  और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया लोकसभा में विपक्ष के नेता व कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ देशभर में जूता मारो आंदोलन शुरु करेगी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी पर जूते फेंके जाने चाहिए। उन्होंने कहा राहुल गांधी एक बेकार आदमी हैं। जब भी वे इंग्लैंड या अमेरिका जाते हैं, तो भारत के खिलाफ बोलते हैं।

अठावले ने एक्स पर एक पोस्ट को साझा करते हुए कहा आरक्षण खत्म करने की बात करके राहुल गांधी ने एक बार फिर कांग्रेस का दलित विरोधी चेहरा देश के सामने ला दिया है। देश के दलित, आदिवासी और पिछड़े वर्ग राहुल को उनके आरक्षण खत्म करने के बयान पर सबक सिखाएंगे। आदरणीय बाबा साहब अंबेडकर ने संविधान के माध्यम से जो आरक्षण दिया है, वह कभी खत्म नहीं होगा।

Tags:    

Similar News