बजट सत्र 2024: मोदी 3.0 के पहले पूर्ण बजट पर केंद्रीय मंत्री ने दिया बड़ा बयान, बताया किस तरह का होगा बजट?

  • संसद में 23 जुलाई को पेश होगा मोदी 3.0 का बजट
  • केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने बजट को लेकर दिया बयान
  • बजट के कल्याणकारी होने का किया दावा

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-22 13:55 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीत एनडीए सरकार के तीसरे कार्यकाल का बजट 23 जुलाई को पेश होने वाला है। इस बार के बजट को मोदी सरकार सबकी उम्मीदों पर खरा उतरने वाला बता रही है। आगामी बजट पर अब केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि इस बार का बजट देश की 140 करोड़ नागरिकों को सामाजिक, आर्थिक और शैक्षिणिक न्याय दिलाने में मददगार होगा। बजट में विकास से संबंधिक कई कार्यों की घोषणा की जाएगी। इसके अलावा रामदास आठवले ने पीएम मोदी के बारे में भी अपनी बात रखी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की सोच है कि हर वर्ग और धर्म के लोगों को न्याय मिलना चाहिए। बजट में न्याय देने की भूमिका बजट में होगी।

रामदास आठवले ने बजट पर कही ये बात 

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान रामदास आठवले ने कहा, "चाहे किसान, गरीब, युवा या महिला हो, तमाम लोगों को न्याय देने की भूमिका सरकार की रहेगी। बजट सराहनीय रहेगा। बजट अच्छा होगा। 2024-25 का बजट देश को आर्थिक न्याय और सामाजिक न्याय देने वाला बजट होगा।"

इसके अलावा आठवले ने आर्थिक सर्वे में जीडीपी के संबंध में जारी अनुमानों पर भी चर्चा की है। उन्होंने कहा कि संसद में जिस तरह से बजट के बारे में जानकारी दी गई है। उससे लग रहा है कि जीडीपी में उछाल आने वाला है। इसके अलावा आर्थिक तौर पर भी बजट अच्छा होगा। हमारा प्रयास है कि देश के हर वर्ग की आय में वृद्धि हो और गरीबी रेखा से नीचे आने वाले लोग उससे ऊपर आए। यह बजट आम आदमी को न्याय दिलाने वाला होगा।

कई क्षेत्रों को फायदा मिलने का किया दावा 

इसके बाद आठवले ने कहा, "यह मध्यम वर्ग को न्याय दिलाने वाला होगा. यह औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने वाला होगा ताकि बेरोजगारों को रोजगार मिले। यह बजट बहुत महत्वपूर्ण है। आदिवासी, दलित और अल्पसंख्यकों को न्याय देने का काम यह बजट करेगा। शिक्षा में अच्छी प्रगति लाने वाला यह बजट होगा।"

Tags:    

Similar News