लोकसभा मानसून सत्र 2024: राहुल गांधी ने PM मोदी पर बोला हमला, कहा- 'मेरे भाषण में कभी नहीं आएंगे प्रधानमंत्री मोदी'

  • लोकसभा में 29 जुलाई को मानसून सत्र का 8वां दिन
  • कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना
  • भाषण में प्रधानमंत्री के जिक्र ना करने की कही बात

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-29 14:07 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा में मानसून सत्र को शुरू हुए 8 दिन हो चुके हैं। इस दौरान विपक्ष से नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी केंद्र सरकार को एक के बाद एक कई मुद्दों को लेकर घेर रहे हैं। इस बीच सोमवार को संसद में कार्यवाही के दौरान कांग्रेस सांसद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि वह अपने भाषण में पीएम मोदी का जिक्र हरगिज नहीं करेंगे। संसद में बजट पर भाषण देने के दौरान राहुल गांधी ने हलवा सेरमनी की फोटो दिखकर जातिगत जनगणन का मुद्दा उठाया। इसके बाद उन्होंने पीएम मोदी को लेकर भविष्यवाणी की।

दरअसल, संसद में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के बजट पर निशाना साधा है। इसके लिए उन्होंने बजट सेरेमनी की तस्वीर दिखाकर आदिवासी या दलित वर्ग के अधिकारी के ना होने की बात कही थी। उन्होंने तंज कसते हुए कहा था कि देश का हलवा बंट रहा है और कोई भी आदिवासी या दलित वहां पर मौजूद नहीं है। इस बयान के जरिए राहुल गांधी ने जातिगण जनगणना का मुद्दा उठाने का प्रयास किया था।  

जातिगत जनगणना का मुद्दा उठाया

कांग्रेस सांसद ने कहा कि देश में जातिगत जनगणना से बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। इसके अलावा राहुल गांधी ने चक्रव्य्हू को पद्मव्यूह भी करार दिया। इसके साथ उन्होंने महाभारत की घटना का जिक्र करते हुए भी चेतावनी दी। उन्होंने भाजपा को कौरव और युवाओं और पिछड़ों को अभिमन्यू बताया। उन्होंने कहा कि श के युवा और पिछड़े लोग अभिमन्यू हैं और वो इसे भेद नहीं पाएंगे तो उन्हें मैं बता दूं कि देश का युवा और पिछड़ा वर्ग अर्जुन है और वो इस चक्रव्यूह को तोड़ कर रख देगा।

इंडिया गठबंधन की जीत पर कही ये बात

भाषण के दौरान राहुल गांधी ने कहा, "पहला कदम इंडिया गठबंधन ने ले लिया। आपके प्रधानमंत्री के कॉन्फिडेंस को हमने उड़ा दिया। मतलब आपके प्रधानमंत्री भाषण में आ ही नहीं पा रहे हैं और मैं आपको एडवांस में बता देता हूं कि वो मेरे भाषण में कभी आ भी नहीं पाएंगे।"

Tags:    

Similar News