टी 20 विश्व कप विजेता: भारत की जीत पर प्रधानमंत्री, खड़गे और गांधी ने भारतीय क्रिकेट को दी बधाई, पीएम मोदी ने कहा भारतीय क्रिकेट टीम ने करोड़ों लोगों का दिल जीता

  • टी 20 विश्व कप के फाईनल में जीतने पर बधाई
  • 17 साल का इंतजार खत्म
  • रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराया

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-30 04:54 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय क्रिकेट टीम को टी 20 विश्व कप के फाईनल में जीतने पर बधाई दी। पीएम ने भारतीय टीम को चैंपियन करार देते हुए कहा कि क्रिकेटरों ने विश्व कप के साथ-साथ करोड़ों लोगों का दिल भी जीत लिया है। 17 साल का इंतजार खत्म करते हुए भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम ने  दक्षिण अफ्रीका को शनिवार को बेहद रोमांचक मुकाबले के मैच में सात रन से हराकर टी 20 विश्व कप का खिताब अपने नाम कर लिया।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी भारतीय क्रिकेट टीम के टी-20 विश्वकप जीतने पर भारतीय खिलाड़ियों को बधाई दी और कहा कि उन्होंने पूरे देश को गौरवान्वित किया है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने ट्विट में लिखा है कि रोमांचक फाइनल में टीम इंडिया ने 17 साल बाद T20WorldCup जीता! प्रतिभा और समर्पण के शानदार प्रदर्शन के लिए मेन इन ब्लू को बहुत-बहुत बधाई। विराट कोहली, अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह ने पूरे मैच में अपनी चमक बिखेरी। हर भारतीय को इस अविश्वसनीय जीत पर गर्व है। आपकी उपलब्धियों का हमेशा जश्न मनाया जाएगा और उन्हें संजोया जाएगा। हम भविष्य के मैचों में भी आपका समर्थन और उत्साहवर्धन करते रहने के लिए तत्पर हैं।

राहुल गांधी ने ट्विट करके कहा  विश्व कप में शानदार जीत और पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के लिए टीम इंडिया को बधाई! सूर्या, क्या शानदार कैच है! रोहित, यह जीत आपके नेतृत्व का प्रमाण है। राहुल, मुझे पता है कि टीम इंडिया को आपके मार्गदर्शन की कमी खलेगी। शानदार ब्लू मेन इन ब्लू ने हमारे देश को गौरवान्वित किया है।

विराट को शानदार टी20 करियर के लिए बधाई। आप वाकई शानदार अंदाज में विदा ले रहे हैं!

बीती शनिवार रात दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर भारत ने जैसे ही टी-20 क्रिकेट विश्व कप जीता, पूरे भारत में जश्न का माहौल रहा। रात भर भारतीय क्रिकेटप्रेमी हाथों में तिरंगा लेकर सड़कों पर उमड़ पड़े।देशभर में विभिन्न स्थानों पर लोगों की भीड़ ने ‘इंडिया, इंडिया’ के नारे लगाए।

Tags:    

Similar News