कोलकाता रेप-मर्डर केस: दुष्कर्म मामले पर सियासत में उबाल, संबित पात्रा ने ममता बनर्जी पर बोला तीखा हमला

  • कोलकाता रेप-मर्डर केस को लेकर बवाल जारी
  • घटना को लेकर तृणमूल कांग्रेस सरकार पर भाजपा हमलावर
  • भाजपा नेता संबिता पात्रा ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर साधा निशाना

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-17 12:01 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज की जूनियर महिला डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत ने देश को झकझोंर कर रख दिया है। जिसके बाद अब इस घटना का असर देश की स्वास्थ्य सेवाओं पर पड़ने शुरू हो गया है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने 16 अगस्त को देशभर में डॉक्टर्स की हड़ताल की घोषणा की है। इस बीच घटना पर राजनीति भी तेज होती दिखाई दे रही है। घटना पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधने में भाजपा कोई मौका नहीं छोड़ रही है। भाजपा नेता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ममता बनर्जी और टीएमसी पर जमकर हमला बोला है।

संबित पात्रा ने कहा, "पेशे से मैं एक डॉक्टर भी हूं और आज अपनी बांह पर काली पट्टी बांधकर डॉक्टर कम्यूनिटी के साथ मजबूती के साथ खड़ा हूं। जो चिकित्सक होता है वो अपना पूरा जीवन इस देश की सेवा के लिए और रोगियों की सेवा के लिए लगाता है। बड़ा आश्चर्य होता है कि जिस तरह का जघन्य कांड बंगाल में हुआ, उसे छिपाने की कोशिश की गई।"

ममता बनर्जी पर भाजपा का हमला

इसके बाद भाजपा नेता ने आगे कहा, "पश्चिम बंगाल के जघन्य अपराध को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी छिपाने की कोशिश कर रही है। ममता बनर्जी खुद एक महिला है, उसके बावजूद जिस तरह की तस्वीरें मेडिकल कॉलेज से सामने आईं उसे देखने से ही रूह कांप उठती है। अगर तस्वीरें चीख-चीखकर इस तरह के दुख को बयां कर रही है तो सोचिए हमारी वो बहन जिसके साथ इस प्रकार का कुकृत्य हुआ, उसको उस समय किस प्रकार के दर्द और पीड़ा को सहना पड़ रहा होगा।"

संबित पात्रा ने आगे कहा, "'आनन-फानन में आज (17 अगस्त) को 40-50 डॉक्टरों का ट्रांसफर किया गया है। क्यों किया गया है, उसके पीछे क्या कारण है, क्या छिपाना चाहती हैं ममता बनर्जी? ममता बनर्जी खुद हेल्थ मिनिस्टर हैं। खुद होम मिनिस्टर हैं और मुख्यमंत्री भी हैं। मैंने ऐसा पहला कभी नहीं देखा कि जिसके हाथ में स्वास्थ्य और राज्य की कमान है, वो हाथ में प्लेकार्ड लेकर उतरी हैं कि मुझे न्याय चाहिए। किससे न्याय चाहिए? न्याय आपसे चाहिए, सुरक्षा आपसे चाहिए।"

टीएमसी सरकार पर लगाए कई गंभीर आरोप

भाजपा नेता ने कहा, "आपके गुंडों से डॉक्टरों और आम जनता को बंगाल में सुरक्षा चाहिए। सड़क पर उतरकर और हाथों में प्लेकार्ड पकड़कर नाटक करने से आप जनता जनार्दन को मूर्ख और बेवकूफ नहीं बना सकती हैं। वो प्रिंसिपल किसका आदमी था? कुछ बातों के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की जरुरत नहीं होती है।"

Tags:    

Similar News