बयान पर पलटवार: पीएम मोदी ने इमजेंसी को लेकर कांग्रेस को घेरा, मल्लिकार्जुन खरगे ने किया पलटवार, जानिए कांग्रेस के अध्यक्ष का जवाब

  • 24 जून से शुरू हुआ 18वीं लोकसभा का पहला सत्र
  • पीएम मोदी ने इमजरजेंसी को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना
  • मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम मोदी के बयान पर किया पलटवार

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-24 16:32 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 18वीं लोकसभा के पहले सत्र में सोमवार को प्रोटेम स्पीकर ने 266 सांसदों को शपथ दिलाई। लेकिन, इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपातकाल का मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने सदन की कार्यवाही के शुरू होने से पहले मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा कि 25 जून को आपातकाल की 50वीं वर्ष गांठ होने जा रही है। ऐसे में यह दिन देश के लिए "काला धब्बा" है। प्रधानमंत्री के इस आरोप पर कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने आज जरूर से ज्यादा बोला है। इस कहते हैं, रस्सी जल गई, लेकिन बल नहीं गया।

विपक्ष का प्रदर्शन रहा अच्छा 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद संसद सत्र का आगाज होने जा रहा है। इस बार विपक्ष का पलड़ा केंद्र की सत्ताधारी भाजपा पर भारी पड़ा है। दरअसल, इस बार विपक्ष के शानदार प्रदर्शन के चलते भाजपा अपने दम पर बहुमत के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाई। ऐसे में भाजपा ने एनडीए के सहयोगी दलों के समर्थन से केंद्र में सरकार बनाई। इसके बाद पीएम मोदी लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बने। इस बीच विपक्षी दलों का इंडिया गठबंधन सदन में सत्तारूढ़ सरकरा को कई मुद्दों पर घेरने की योजना तैयार कर रही है।

भाजपा के प्रदर्शन पर बोले पीएम मोदी

चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन को लेकर पीएम मोदी ने जिक्र किया है। उन्होंने कहा कि इस बार के नतीजों में भाजपा के झटका लगा हो, लेकिन विपक्ष के पास खुद के लिए कोई योजना नहीं है। पीएम मोदी ने भरोसा जताया कि इस बार भाजपा अपने तीसरे कार्यकाल में 3 गुना अधिक मेहनत करके तीन गुना परिणाम देगी। उन्होंने कहा कि इस बार का चुनाव इसलिए जरूर था क्योंकि आजादी के बाद यह दूसरी सरकार है जिसने लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए चुना गया है।

मीडिया से बातचीत में पीएम मोदी ने कहा, "ऐसा मौका 60 साल बाद आया है. जब लोगों ने किसी सरकार को तीसरे कार्यकाल के लिए चुना है, तो इसका मतलब है कि उसकी मंशा, उसकी नीतियों और उसके समर्पण पर मुहर लगी है. मैं इसके लिए लोगों को धन्यवाद देता हूं।"

Tags:    

Similar News