लोकसभा सत्र: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को विपक्ष के नेताओं ने कहा 'रील मंत्री', फिर मचा सदन में हंगामा

  • 'रील मंत्री' कहे जाने पर भड़के अश्विनी वैष्णव
  • विपक्ष को चुप रहने की दी सलाह
  • लोकसभा सत्र के दौरान मचा हंगामा

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-01 10:40 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव लोकसभा में गुरुवार को भाषण दे रहे थे। इस दौरान सदन में काफी हंगामा हो रहा था। रेल मंत्री रेलवे में किए जा रहे सुधार और लोको पायलट को लेकर बनाई गई व्यवस्था के बारे में सदन में बता रहे थे। रेल मंत्री के भाषण के दौरान अचानक विपक्ष के सासंद ने उन्हें रील मंत्री कहना शुरू कर दिया। जिस पर अश्विनी वैष्णव भड़क उठे। उन्होंने विपक्ष के नेताओं को चुप रहने की सलाह दी। ऐसे में आइए जानते हैं कि गुरुवार को सदन में क्या हुआ और अचानक रेल मंत्री क्यो भड़क गए?

विपक्ष ने रेल मंत्री को रील मंत्री कहा

दरअसल, भाषण के दौरान रेली मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि लोको पायलट को रेल मंत्रालय का सबसे अहम सदस्य हैं। जिसके लिए जरूरी कदम उठाना चाहिए। लोको पायलट जब ड्यूटी पूरी करके आते हैं तो वह अपने रूम में बैठते हैं। इसी दौरान विपक्षी सांसद रेल मंत्री को रील मंत्री कहना शुरू कर देते हैं। जिस पर रेल मंत्री जवाब देते हुए कहते हैं, "ऐसा है, हम लोग केवल रील बनाने वाले नहीं हैं। हम मेहनत करने वाले लोग हैं, काम करने वाले लोग हैं। आपकी तरह केवल रील बनाकर दिखाने वाले लोग नहीं हैं, समझें। आप जैसे लोग केवल और केवल पब्लिसिटी के लिए, दिखावे के लिए रील बनाते हैं।"

विपक्ष के नेताओं पर बरसे रेल मंत्री

रील मंत्री बोले जाने पर अश्विनी वैष्णव ने कहा, "बैठो, चुप बैठो...बैठो एकदम। कुछ भी बोल देते हैं।" फिर रेल मंत्री ने स्पीकर ओम बिरला से कहा, "माननीय अध्यक्ष जी हाउस को ऑर्डर में लाइए। ये क्या तरीका है। कुछ भी बोल देते हैं।" हालांकि, रेल मंत्री की गुहार लगाने के दौरान भी सदन में हंगामा चलता रहा। इसके बाद सत्ता पक्ष के भी सांसद विपक्ष के सांसदों पर हमला बोलना शुरू कर दिया। 

हंगामें के बीच अश्विनी वैष्णव से स्पीकर ओम बिरला ने कहा, "माननीय मंत्री जी आप किसी भी व्यक्ति का रिस्पांस मत करो।" इसके बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, "जैसा आपका आदेश।" फिर रेल मंत्री लगातार अपनी बात को सदन में रखते चले गए। वह लगातार  हो-हंगामे के बीच भी अपनी भाषण को खत्म किया। 

Tags:    

Similar News