थरूर को कुरियन के रूप में मिला मजबूत समर्थक, केरल में बढ़ रहा पार्टी का आधार

केरल थरूर को कुरियन के रूप में मिला मजबूत समर्थक, केरल में बढ़ रहा पार्टी का आधार

Bhaskar Hindi
Update: 2022-12-06 10:30 GMT
थरूर को कुरियन के रूप में मिला मजबूत समर्थक, केरल में बढ़ रहा पार्टी का आधार

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। कांग्रेस के लोकसभा सदस्य शशि थरूर, जो पिछले कुछ समय से केरल का दौरा कर रहे हैं, को अनुभवी कांग्रेसी और राज्यसभा के पूर्व उपसभापति प्रोफेसर पीजे कुरियन के रूप में एक मजबूत समर्थक मिला। कुरियन ने मंगलवार को कहा कि थरूर में वह सब कुछ है जो एक नेता के लिए जरूरी होता है और पार्टी में एक प्रमुख नेतृत्व की भूमिका के लिए उनके नाम पर विचार किया जाना चाहिए।

कुरियन ने कहा, आदर्श रूप से, उन्हें केरल में नहीं रखा जाना चाहिए, इसके बजाय उन्हें राष्ट्रीय राजनीतिक परि²श्य में एक बड़ी भूमिका दी जानी चाहिए। मेरा ²ढ़ विश्वास है कि अगर थरूर को पार्टी में नेतृत्व के लिए लाया जाता है तो कांग्रेस पार्टी को भारी लाभ होगा।

जब से वह कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव में बुरी तरह हारे है, केरल में उनका स्टॉक तेजी से बढ़ा है और राज्य की राजधानी जिले के बाहर उनकी हाल की दो यात्राओं का युवाओं ने बहुत उत्साह और जोश के साथ स्वागत किया। हालांकि, पार्टी के अनुभवी नेताओं का एक वर्ग इससे खुश नहीं है।

पार्टी के एक जिला पार्टी पदाधिकारी ने अनुशासन भंग की शिकायत के साथ थरूर के खिलाफ राज्य अनुशासनात्मक समिति से संपर्क किया है कि वह जिले में पहुंचे और स्थानीय पार्टी इकाई के ज्ञान के बिना बैठकों में भाग लिया।

कुरियन ने कहा, मैं अब कोच्चि में हूं और मैंने एनार्कुलम पार्टी के पदाधिकारियों को सूचित नहीं किया है कि मैं यहां हूं। यह अनुशासन का उल्लंघन नहीं है और ध्यान रहे, कांग्रेस एक ऐसी पार्टी है जो लोकतांत्रिक सिद्धांतों पर आधारित है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News