दिल्ली का मिलेगा नया मुख्यमंत्री: अरविंद केजरीवाल आज उपराज्यपाल वीके सक्सेना को इस्तीफा और विधायक दल के नेता का नाम देंगे

  • आप विधायक की बैठक में नए सीएम चेहरे पर आम सहमति बनेगी
  • सीएम बनने की सूची में आतिशी प्रबल दावेदार
  • इस्तीफा देकर केजरीवाल जनता की अदालत में जाएंगे

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-17 04:12 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज शाम साढ़े चार बजे उपराज्यपाल वीके सक्सेना को अपना इस्तीफा सौंप देंगे। इससे पहले आप विधायकों की पार्टी ऑफिस में सुबह साढ़े ग्यारह बजे मीटिंग होगी, जिससे दिल्ली का नया मुख्यमंत्री कौन होगी, इस पर चर्चा होगी। साथ ही केजरीवाल की जगह कौन लेगा इस पर आम सहमति बनेगी।  

मिली जानकारी के अनुसार केजरीवाल के इस्तीफे के साथ ही  एलजी को विधायक दल के नेता के नाम की चिट्ठी दे सकते हैं। आपको बता दें कि केजरीवाल ने जेल से निकलने के बाद  दो दिन बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर जनता की अदालत में जाने का फैसला लिया। 

आपको बता दें बीते कल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक आयोजित हुई थी। मंत्री सौरभ भारद्वाज ने मीटिंग के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि  बैठक में अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफा देने के लिए आज उपराज्यपाल से समय मांगा। मंगलवार शाम का समय मिला। केजरीवाल आप के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं उन्होंने मीटिंग बुलाई थी। इस मीटिंग में मौजूदा कैबिनेट के सभी मंत्री भी शामिल हुए।

आपको बता दें केजरीवाल के बाद दिल्ली का नया सीएम बनने की दौड़ में महिलाओं के लिहाज से पहला नाम उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल का नाम चल रहा है। उसके बाद केजरीवाल सरकार में सबसे अधिक विभाग संभाल रहीं मंत्री आतिशी का नाम सुर्खियों में हैं। वहीं दलित वोट बैंक को साधने के लिए केजरीवाल मंत्री कैलाश गहलोत को सीएम बना सकते हैं। ग्रेटर कैलाश से तीन बार के विधायक सौरभ भारद्वाज और 35 वर्षीय देश के सबसे प्रमुख युवा राजनेताओं में शुमार राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा का नाम भी सीएम की रेस में है।

Tags:    

Similar News