बयान वीडियो और विशेषाधिकार: कांग्रेस सांसद चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ स्पीकर को दिया विशेषाधिकार हनन का नोटिस

  • भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर की टिप्पणी वाला मामला
  • अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी पर किया था हमला
  • राहुल गांधी ने कहा पूर्व केंद्रीय मंत्री ने अपमान किया

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-31 10:48 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संसद सत्र के दौरान कांग्रेस सांसद चरणजीत सिंह चन्नी ने भारतीय जनता पार्टी के सांसद अनुराग ठाकुर की जाति टिप्पणी मामले में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को विशेषाधिकार हनन' का नोटिस दिया हैं। सांसद चन्नी ने स्पीकर से आग्रह करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार हनन की कार्रवाई आरंभ की जाए।

आपको बता दें बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर ने बीते दिन मंगलवार को लोकसभा सदन में बजट पर चर्चा के दौरान जाति जनगणना की मांग को लेकर कहा था जिसकी जाति नहीं वो जाति जनगणना कराने की बात कर रहे है। उनके इस बयान को लोकसभा नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के जाति जनगणना कराने के बयान से जोड़कर देखा जा रहा है।



 

कांग्रेस नेताओं ने ठाकुर के बयान पर सदन में जोरदार हंगामा किया। इसे लेकर राहुल गांधी ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री ने उनका अपमान किया है। बता दें कि अनुराग ठाकुर की यह टिप्पणी अभी भी कार्यवाही का हिस्सा है, हालांकि उनके भाषण के कुछ अन्य अंश हटा दिए गए हैं।

पंजाब के जालंधर से लोकसभा सांसद चरणजीत सिहं चन्नी ने नोटिस में दावा किया है कि प्रधानमंत्री ने अनुराग ठाकुर के भाषण के उस हिस्से के वीडियो सोशल मीडिया एक्स पर साझा किया जिन्हें सदन की कार्यवाही से हटा दिया गया था। प्रधानमंत्री का यह कदम सदन के विशेषाधिकार का हनन है।

सांसद चन्नी ने प्रधानमंत्री मोदी पर विशेषाधिकार हनन का आरोप लगाया है। लोकसभा सांसद चन्नी ने लोकसभा अध्यक्ष को दिए नोटिस में कहा- मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आप मेरा प्रस्ताव स्वीकार करें और इसे सदन में लाने की अनुमति दें।

Tags:    

Similar News