झारखंड विधानसभा सत्र: सीएम हेमंत सोरेन का बड़ा ऐलान, चुनाव जीतने पर हर घर को देंगे एक-एक लाख रुपये, अग्निवीर शहीद के आश्रित को नौकरी

  • इंडिया गठबंधन के दोबारा जीतने पर हेमेंत सोरेन ने किया एक-एक लाख देने का ऐलान
  • विधानसभा सत्र के दौरान लगाए बीजेपी पर आरोप
  • सीएम ने की अग्निवीर शहादत पर आश्रितों को नौकरी देने की घोषणा

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-03 08:30 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधानसभा सत्र के आखिरी दिन शुक्रवार को एक बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि अगर इंडिया गठबंधन की सरकार फिर से बनती है तो हर घर को एक-एक लाख रुपये दिए जाएंगे। साथ ही, सीएम सोरेन ने सभा में विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा। वहीं, भारतीय जनता पार्टी विधायकों के हंगामें के दौरान उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां बताईं।

बता दें, सीएम हेमंत ने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें जेल में डलवा दिया गया क्योंकि उनकी सरकार ने डेढ़ लाख लोगों को नौकरियां दी। उन्होंने आगे कहा कि 5 महीने सरकार में होते तो और 5 लाख लोगों को नौकरी मिल जाती। वहीं, सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आगे जाके इनके 50% विधायक हारेंगे। सीएम ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह हमें काम करने नहीं देते।

बीजेपी पर साधा निशाना

विधानसभा सत्र के दौरान झारखंड मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भारती जनता पार्टी को घेरे में लिया। उन्होंने बीजेपी विधायकों पर निशाना साधते हुए कहा की ये बस हिन्दू-मुस्लिम के नाम पर लोगों से वोट मांगते रहते हैं। बता दें, बीजेपी को अयोध्या में मिली हार का भी जिक्र सीएम ने सत्र के दौरान किया। उन्होंने कहा कि अयोध्या में मिले झटके को यह लोग समझ नहीं पा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, “यह बांग्लादेशी घुसपैठ की बात करते हैं तो बताएं रांची, जमशेदपुर, धनबाद में किस कारण से आबादी बढ़ी।” साथ ही, उनका कहना है कि झारखंड में शिक्षा और मनरेगा के पैसे को घटाया गया है। आवास देना भी बंद कर दिया है। जिसके बाद सीएम ने अपनी सरकार की उपलब्धी बताई। उनका कहना था कि अबुआ आवास योजना के तहत उनकी सरकार ने 30 लाख जरूरतमंदों को आवास दिया है।

बता दें, हेमंत सोरेन ने आगे कहा कि यह लोग हमारी स्थिति पाकिस्तान से भी ज्यादा खराब कर देंगे। इसी के साथ, सीएम ने सत्र के दौरान नीट पेपर लीक का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि नीट में लाखों बच्चों का फ्यूचर खराब किया है।

अग्निवीर की शहादत पर परिजनों को देंगे नौकरी

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सभा सत्र के दौरान बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि राज्य का युवा अग्निवीर शहादत पाता है तो राज्य सरकार उनके परिवार को राशि देने के साथ आश्रित को अनुकंपा नौकरी देगी।

Tags:    

Similar News