कोलकाता रेप केस: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टर्स से मिलने पहुंची, एक दिन पहले मुलाकात न होने पर इस्तीफे की पेशकश की थी

  • हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टर्स से मिलने पहुंची ममता
  • मैं पूरी रात सो नहीं पाई-सीएम बनर्जी
  • बारिश में प्रदर्शन कर रहे डॉक्टर

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-14 08:10 GMT

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर से रेप और हत्या मामले में हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टर्स से मिलने पहुंची। सीएम बनर्जी ने कहा डॉक्टर्स की मांग पर विचार करूंगी। सीएम ने डॉक्टरों से हड़ताल वापस लेने की अपील की। वहीं दोषियों को सजा दिलाने की बात कही। सीएम बनर्जी ने डॉक्टर्स की हड़ताल को लेकर कहा आप बारिश में प्रदर्शन कर रहे हो, मैं पूरी रात सो नहीं पाई। 

 सीएम ममता बनर्जी दोपहर को स्वास्थ्य भवन पहुंचीं। यहां भारी संख्या में प्रदर्शनकरी डॉक्टर मौजूद थे। सीएम बनर्जी ने कहा कि मैं इस केस में आपके साथ हूं। मैं आपका दर्द समझती हूं। मुझे अपने पद की चिंता नहीं है। छात्र जीवन में मैंने भी बहुत आंदोलन किए हैं। हालांकि प्रदर्शनकारी डॉक्टर इस दौरान नारेबाजी करते रहे। सीएम ममता ने डॉक्टर्स से कहा मैं आपका दर्द समझती हूं, इसलिए मैं आपके साथ हूं। मुझे पद की चिंता नही हैं। मैने भी छात्र जीवन में बहुत आंदोलन किया है। मुझे आपकी सुरक्षा की चिंता है। मुलाकात के दौरान बनर्जी ने कहा मैं आपके आंदोलन को सलाम करती हूं। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं सीबीआई से दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग करती हूं। दोषियों को सजा जरूर मिलेगी।

इससे एक दिन पहले भी सीएम ममता ने डॉक्टर्स से मुलाकात करने की कोशिश की, लेकिन डॉक्टर्स से मुलाकात नहीं पाई। सीएम ममता बनर्जी ने बताया कि उन्होंने जूनियर डॉक्टरों से मिलने के लिए दो घंटे तक इंतजार किया, लेकिन वे बैठक स्थल पर नहीं आए। इसके बाद सीएम ममता ने कहा कि वह मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं। हालांकि प्रदर्शन कर डॉक्टरों के एक दल का कहना है कि वह नबन्ना गए थे, लेकिन सीएम से मुलाकात नहीं पाई थी।

Tags:    

Similar News