कोलकाता रेप-मर्डर केस: घटना पर राहुल गांधी की चुप्पी को लेकर भाजपा हमलावर, पूछा - क्या सुप्रीम कोर्ट ध्यान भटकाने का काम कर रहा?

  • कोलकाता रेप-मर्डर केस पर बवाल जारी
  • घटना पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की चुप्पी
  • भाजपा ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष पर साधा निशाना

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-20 17:08 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज की ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म मामले पर बवाल जारी है। देशभर में डॉक्टर्स पीड़िता को न्याय दिलाने और सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर स्ट्राइक कर रहे हैं। इस बीच इस मामले पर लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की चुप्पी पर भाजपा जमकर हमलावर है। दरअसल, उत्तरप्रदेश के रायबरेली संसदीय क्षेत्र में राहुल गांधी दौरे पर आए थे। इस दौरान कांग्रेस सांसद एक दलित युवा की गोली मारकर हत्या होने के बाद पीड़ित के परिवार से मिलने पहुंचे। इस मौके पर मीडिया ने राहुल गांधी से कोलकाता दुष्कर्म को लेकर सवाल पूछा। जिसके बाद उन्होंने मामले को नजरअंदाज कर दिया। उन्होंने कहा कि वह दलित हत्या के मामले से ध्यान नहीं भटकाने देंगे।

इसके बाद राहुल गांधी की इस प्रतिक्रिया पर भाजपा उन्हें जकरर घेर रही है। इस पर भाजपा ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष से सवाल पूछा कि जिस घटना को लेकर पुरे देश में आक्रोश की स्थिति बनी हुई है। इस मालमे पर सुप्रीम कोर्ट स्वत: संज्ञान ले रहा है। तो क्या अब सुप्रीम कोर्ट भी ध्यान भटकाने का प्रयास कर रहा है?

राहुल गांधी का मीडिया पर हमला

राहुल गांधी ने कोलकत्ता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज की जूनियर महिला डॉक्टर के साथ बर्बरता मामले पर पूछे गए सवाल पर कहा "कोलकाता के मामले को यहां उठाकर मुद्दे को भटकाना नहीं चाहता। मैंने उसको लेकर टिप्पणी की है लेकिन यहां पर इस मुद्दे से ध्यान भटकाना नहीं चाहता हूं तो अभी यही मामला उठाना चाहता हूं।"

इसके बाद उन्होंने मीडिया पर तंज निशाना साधते हुए कहा, "मैं जानता हूं कि आप इस मामले को उठवाना नहीं चाहते हो और ध्यान भटकाना चाहते हो, क्योंकि आप दलितों की बात नहीं रखना चाहते और मैं यहां पर दलितों की बात रखने और उनकी रक्षा करने के लिए आया हूं। इसलिए डिस्ट्रेक्शन एलाउ नहीं करूंगा।"

भाजपा प्रवक्ता ने किया पलटवार

इस बीच भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने राहुल गांधी पर हमला बोला। उन्होंने कहा, "यह कल्पना से परे चौंकाने वाला है कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज मामले के बारे में पूछे जाने पर राहुल गांधी कहते हैं कि मुझसे इस बारे में मत पूछो, यह ध्यान भटकाने वाला है। इस मुद्दे के प्रति इस तरह का रवैया जिसने देश की अंतरात्मा को झकझोर दिया है। क्या सुप्रीम कोर्ट ध्यान भटकाने में लगा है? उसे इसे ध्यान भटकाने वाला कहने की हिम्मत कैसे हुई।"

पूनावाला ने आगे कहा, "वही राहुल गांधी, जब यूपी, एमपी की बात आती है तो वे जाते हैं लेकिन बंगाल जहां संविधान को बचाना महत्वपूर्ण है, वहां वे नहीं जाते। वे टीएमसी के बारे में एक शब्द भी नहीं बोल सकते जो इंडी गठबंधन की गठबंधन सहयोगी है। यह न केवल उन महिलाओं का अपमान है जो विरोध कर रही हैं बल्कि परिवार और खुद पीड़िता का भी अपमान है। उन्हें माफी मांगनी चाहिए।"

Tags:    

Similar News