दिल्ली शराब घोटाला: जांच एजेंसी की एक और बड़ी कार्रवाई, पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर पहुंचे आप विधायक दुर्गेश पाठक

  • केजरीवाल के निज सचिव से हो चुकी पूछताछ
  • ईडी दफ्तर में आप नेता दुर्गेश पाठक
  • केजरीवाल इसी मामले में जेल में बंद

Bhaskar Hindi
Update: 2024-04-08 11:59 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली शराब नीति घोटाले मामले में एक और बड़ी कार्रवाई की है। समन जारी होने के बाद आप नेता दुर्गेश पाठक पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर पहुंचे।  पाठक के अलावा ईडी ने केजरीवाल के पीए विभव कुमार से पूछताछ की।

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सहायक (पीए) विभव कुमार से शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की। शराब नीति मामले में जांच एजेंसी ईडी केजरीवाल के पीए विभव कुमार से पहले ही पूछताछ कर रही है। धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत उनसे पूछताछ की जा रही है। आम आदमी पार्टी के विधायक दुर्गेश पाठक को भी मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है।

आपको बता दें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निज सचिव विभव कुमार से भी ईडी पूछताछ कर रही है। इससे पहले भी जांच एजेंसी विभव कुमार और दुर्गेश पाठक से पूछताछ कर चुकी है। खबरों के मुताबिक ईडी ने आप विधायक पाठक का फोन जब्त कर पूछताछ के लिए बुलाया।  

आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने ईडी की कार्रवाई को लेकर बीजेपी पर साजिश रचने का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी आप के चुनाव प्रचार को रोकने की साजिश कर रही है। मंत्री ने ईडी और बीजेपी के बीच राजनीतिक गठबंधन बताया। ईडी के जरिए बीजेपी किसी भी कीमत पर आप नेताओं को चुनाव प्रचार से दूर करना चाहती है।

शराब घोटाला आम आदमी पार्टी के लिए गले की फांस बनता जा रहा है, ईडी के शिकंजे में अब दिल्ली के राजिंदर नगर से आप पार्टी के विधायक दुर्गेश पाठक फंसते नजर आ रहे हैं। इससे पहले दिल्ली शराब घोटाला मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, राज्यसभा सांसद संजय सिंह, और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल जा चुके है। 

Tags:    

Similar News