बंगाल सीएम-राज्यपाल तकरार: ममता बनर्जी के आरोपों के बाद अब एक्शन की तैयारी में राज्यपाल, दर्ज कराएंगे मानहानि का मुकदमा

  • बंगाल में सीएम ममता बनर्जी और राज्यपाल के बीच गरमा रहा विवाद
  • सीएम ने राज्यपाल के खिलाफ दर्ज की शिकायत
  • शिकायर के खिलाफ राज्यपाल दर्ज करेंगे मानहानि का मुकदमा

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-29 12:40 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस के बीच तनातनी तूल पकड़ती जा रही है। राज्यपाल बोस ने कोलकत्ता हाईकोर्ट में सीएम ममता के खिलाफ मानहानि का केस गर्ज किया है। दरअसल ममता ने एक दिन पहले बोस पर कुछ टिप्पणियां की। जिसके चलते बोस उच्च न्यायालय पहुंचे और मुकदमा दाखिल किया। बता दें, सीएम ममता बनर्जी ने कहा था कि महिलाओं ने उनसे शिकायत की है कि वह राजभवन में होने वाली गतिविधियों की वजह से राजभवन जाने से डरती हैं। बनर्जी के इस बयान से आपत्ती जताते हुए बोस ने सीएम पर डिफेमेशन ममता बनर्जी के आरोपों के बाद अब एक्शन की तैयारी में राज्यपाल, कोर्ट में सीएम के खिलाफ दर्ज करेंगे मानहानि का मुकदमा दायर किया है।

राज्यपाल के खिलाफ यौन उत्पीड़न केस

दरअसल, 2 मई को राजभवन की महिला कर्मचारी ने राज्यपाल पर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया था। जिसके बाद महिला ने पुलिस स्टेशन में राज्यपाल  के खिलाफ कंप्लेंट भी दर्ज कराई थी। जानकारी के मुताबिक, 24 मार्च को महिला कर्मचारी किसी काम से राज्यपाल से मिलने पहुंची थी। इस दौरान आरोप है कि राज्यपाल ने उनके साथ छेड़छाड़ की। इतना ही नहीं बल्कि 2 से 3 दिनों के बाद भी उनके साथ इसी तरीके का सुलूक किया गया। इस पर महिला ने बाहर खड़े पुलिसकर्मी से शिकायत भी की थी। इसी मुद्दे को लेकर सीएम ममता ने राज्यपाल के संबंध में टिप्पणी की। जिसके बाद अब राज्यपाल सीएम ममता और कांग्रेस पर मानहानि का केस करने की तैयारी कर रहे हैं। 

मुद्दे पर नेताओं का बयान

इस मामले पर कई बड़े नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं। टीएमसी की राज्यसभा सांसद डोला सेन ने कहा- "वास्तव में क्या हुआ, यह जानने के लिए मुझे अपनी पार्टी के नेतृत्व से बात करनी होगी. यह काफी संवेदनशील मामला है।" वहीं, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल सिन्हा ने बोस का समर्थन किया। राहुल का कहना है कि- "मुझे लगता है कि राज्यपाल बोस ने सही फैसला लिया है. उन्हें यह फैसला बहुत पहले ही ले लेना चाहिए था. मैं इसके लिए उनका पूरा समर्थन करता हूं।" 

माकपा के वरिष्ठ नेता ने क्या कहा?

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के वरिष्ठ नेता सुजान चक्रवर्ती का मानना है कि बोस और ममता की खिट-पिट से पश्चिम बंगाल को नुकसान हो रहा है। चक्रवर्ती ने कहा- “यह वास्तव में हमें नुकसान पहुंचा रहा है, ऐसा लगता है कि वे अपनी संवैधानिक जिम्मेदारियों को भूल गए हैं, उनके कृत्य राष्ट्रीय स्तर पर पश्चिम बंगाल की छवि को नुकसान पहुंच रहा है।”

Tags:    

Similar News