ट्रेन पलटाने की साजिश: कानपुर के बाद राजस्थान के अजमेर में ट्रेन को पलटने की साजिश आई सामने

  • कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस को उड़ाने की साजिश
  • साबरमती एक्सप्रेस के 22 डिब्बे हुए थे डीरेल
  • कानपुर में रेलवे ट्रैक पर एलपीजी सिलेंडर रखा
  • अजमेर के सरधना में रेलवे ट्रैक पर सीमेंट के दो ब्लॉक

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-10 05:03 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रेलवे ट्रैक पर कई खतरनाक सामग्री रखकर रेल गाड़ियों को पलटाने की साजिश की जा रही है। उत्तर प्रदेश के कानपुर के बाद अब राजस्थान के अजमेर में ऐसी साजिश सामने आई है, जिससे हादसा हो सकता था। खबरों से मिली जानकारी के अनुसार अजमेर के सरधना में रेलवे ट्रैक पर सीमेंट के दो ब्लॉक रखकर मालगाड़ी को डीरेल करने की कोशिश की गई। ये पूरा मामला आठ सितंबर का है। इसको लेकर पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। यहीं नहीं इससे पहले कानपुर में रेलवे ट्रैक पर एलपीजी सिलेंडर रखकर कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश की गई थी। 

रविवार देर रात अज्ञात बदमाशों ने अजमेर के मांगलियावास थाना क्षेत्र से गुजरने वाली डीएफसीसी ट्रैक पर दो जगह करीब 70 किलो वजन के सीमेंट ब्लॉक रखकर रेल गाड़ी को डीरेल करने का कोशिश की।  गनीमत रही कि ट्रैन सीमेंट ब्लॉक को तोड़ती हुई आगे निकल गई और बड़ा हादसा होने से बच गए। मामले को लेकर रेल अधिकारियों ने मांगलियावास पुलिस थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। जैसा की अधिकारियों ने पुलिस को बताया गया कि बीते आठ सितंबर की रात करीब 10.30 बजे सूचना मिली थी कि रेलवे ट्रैक पर सीमेंट का ब्लॉक रखा हुआ है। पुलिस जांच में जुटी हुई है।

आपको बता दें इससे पहले रविवार रात करीब 8.30 बजे कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस ट्रेन को ब्लास्ट करने की साजिश सामने आई। प्रयागराज से भिवानी की ओर जाने वाली कालिंदी एक्सप्रेस रेलवे ट्रैक पर एलपीजी गैस से भरे सिलेंडर की खबर सामने आई थी। जांच एजेंसियां आतंकी साजिश के एंगल से जांच कर रही है। इससे पहले बीते 17 अगस्त की रात कानपुर-झांसी रूट साबरमती एक्सप्रेस (19168) के 22 डिब्बे इंजन समेत पटरी से नीचे उतर गए थे। इसकी जांच जारी है।

Tags:    

Similar News