मनीष सिसोदिया जमानत: जमानत की खबर मिलते ही छलके आतिशी के आंसू, सौरभ भारद्वाज ने कहा मामले ने नई मिसाल पेश की

  • 17 महीने बार मनीष सिसोदिया को मिली जमानत
  • सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को सुनाया फैसला
  • मनीष सिसोदिया की रिहाई पर आप नेताओं की आई प्रतिक्रिया

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-09 11:15 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तिहाड़ जेल में 17 महीने बिताने के बाद दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को मनीष सिसोदिया को भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित सीबीआई और ईडी के मामलों में जामानत दे दी है। सिसोदिया की रिहाई पर आम आदमी पार्टी में जश्न का माहौल है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आप की ओर से आधिकारिक तौर पर बयान जारी किया गया है।

आप की रिहाई पर बोले आप नेता

दिल्ली में आप सरकार के मंत्री गोपाल राय ने आम आदमी पार्टी को लेकर बयान दिया है। इस बयान में उन्होंने कहा, "इसने एक बात का संदेश दिया है कि तानाशाही की भी सीमा होती है। 17 महीने पहले दिल्ली के बच्चों के सपनों को मनीष सिसोदिया ने गढ़ा। सरकारी स्कूलों के रिजल्ट प्राइवेट रिजल्ट से अच्छा ला कर दिखाए। इसके बावजूद उन्हें फर्जी केस फंसाकर का जेल भेज दिया गया। आप नेताओं ने कहा कि बीजेपी का मकसद दिल्ली आबकारी नीति मामले की जांच करना नहीं है। इन्हें आम आदमी पार्टी के नेताओं को जेल में डालना है।"

गोपाल राय के अलावा मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भी मनीष सिसोदिया को लेकर सुप्रीम के फैसले पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि शीर्ष अदालत के इस फैसले ने देशभर में न्याय व्यवस्थ्या की नई मिसाल दी है। कोर्ट ने आज जो फैसला सुनाते हुए जो कमेंट किए हैं, वह सभी न्यायालयों के लिए एक सीख साबित होंगे। इस मामले में एजेंसियों की ओर से अब तक ट्रायल की शुरुआत नहीं की गई है। इस पूरी साजिश के पीछे केंद्र सरकार का हाथ है, जिससे वह अपने विरोधियों को जेल में डालकर ट्रायल को लंबा खींचते रहे।

मनीष सिसोदिया पर भावुक हुई आतिशी 

दिल्ली जल मंत्री आतिशी ने मनीष सिसोदिया की जमानत को लेकर कहा, "एक झूठे केस में फंसाकर जेल में रखा गया। आज का दिन भारत के इतिहास में, भारत की शिक्षा क्रांति के इतिहास में दर्ज होगा।" इस दौरान उनके आंसु तक झलक गए। इसके बाद उन्होंने भावुक होकर आगे बयान दिया। 

आप सांसद संजय सिंह ने भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने मनीष सिसोदिया की जमानत को तनाशाही और मोदी सरकार पर करारा तमाचा बताया है। संजय सिंह ने कहा कि ईडी, सीबीआई ने 17 महीने में घर से लेकर गांव तक खोद डाला। लेकिन, कुछ भी हासिल नहीं हुआ है। देश की जनता यह बात अच्छे से जानती है कि मनीष सिसोदिया ने शिक्षा के क्षेत्र में अनुकरणीय काम किया है।

Tags:    

Similar News