दिल्ली सीएम लाइव अपडेट: केजरीवाल ने दिल्ली उपराज्यपाल वी के सक्सेना को सौंपा इस्तीफा, आतिशी ने सरकार बनाने का दावा पेश किया

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-17 06:15 GMT
Live Updates - Page 2
2024-09-17 07:39 GMT

आतिशी डमी सीएम, दिल्ली के लिए दुख:द- स्वाति मालीवाल

दिल्ली की नई सीएम बनने जा रही आतिशी पर स्वाति मालीवार ने निशाना साधते हुए कहा कि आतिशाी के माता -पिता ने आतंकवादी अफजल गुरु को फांसी से बचाने के लिए लड़ाई लड़ी। सीएम केजरीवाल पर उनके आवास पर मारपीट का आरोप लगाने वाली मालीवाल ने दिल्ली का नया सीएम बनने जा रही आतिशी को लेकर कहा कि आज का दिन दिल्ली के लिए दुखद है। इसके पीछे की वजह बताते हुए उन्होंने कहा कि आतिशी के माता पिता ने आतंकी अफजल गुरु को बचाने के लिए तत्कालीन राष्ट्रपति को दया याचिकाएं लिखीं। उन्होंने आतिशी को डमी सीएम बताया साथ ही इसे कहा भगवान दिल्ली की रक्षा करे।

2024-09-17 07:27 GMT

दिल्ली के लिए दुखद दिन -मालीवाल

आम आदमी पार्टी के विधायक दल की बैठक में दिल्ली के नए सीएम के लिए आतिशी के नाम पर सहमति बनी हुई है। दूसरी तरफ आप से राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने आतिशी पर निशाना साधा है। उन्होंने इसे दिल्ली के लिए दुखद दिन बताया है। 

2024-09-17 07:20 GMT

सुनीता केजरीवाल सीएम बनने की इच्छुक नहीं-सौरभ भारद्वाज

आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के मुख्यमंत्री बनने को लेकर कहा सुनीता केजरीवाल सीएम बनने की इच्छुक नहीं।

2024-09-17 07:19 GMT

बीजेपी पर निशाना, चुनाव तक आतिशी सीएम-गोपाल राय

आप नेता गोपाल राय ने प्रेस कांफ्रेंस में बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा बीजेपी ने तमाम कोशिश की कि अरविंद केजरीवाल जेल से इस्तीफा दे दें और सरकार गिराई जा सके। लेकिन केजरीवाल ने बीजेपी के मंसूबों पर पानी फेर दिया। राय ने आगे कहा हम चाहते हैं कि चुनाव अक्टूबर-नवंबर में कराए जाएं। आतिशी को सर्वसम्मति से सीएम चुना गया है। अरविंद केजरीवाल पहले इस्तीफा देंगे। फिर नई सरकार की दावेदारी पेश की जाएगी। आज ही इस्तीफा होगा और आज ही दावेदारी पेश की जाएगी। नये मंत्रिमंडल के बारे में पार्टी बैठकर फैसला लेगी। केजरीवाल जनता के  बीच जाकर न्याय की गुहार लगाएंगे। जब तक केजरीवाल बहुमत से दोबारा सीएम नहीं बन जाते तब तक वे सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेगे।

2024-09-17 07:15 GMT

बीजेपी ने आतिशी को बताया पपेट सीएम

दिल्ली सीएम के नाम को लेकर बीजेपी ने आतिशी को पपेट सीएम बताया।

2024-09-17 07:08 GMT

दिल्ली की अगली मुख्यमंत्री आतिशी

आतिशी दिल्ली की अगली मुख्यमंत्री बनने जा रही है, इसी के साथ आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री होगी। केजरीवाल सरकार की कैबिनेट में आतिशी के पास सबसे अधिक विभागों के प्रभार हैं। केजरीवाल के सीएम इस्तीफे के ऐलान के बाद आतिशी का नाम सीएम बनने की रेस की सूची में सबसे टॉप पर चल रहा था। केजरीवाल ने अपने आवास पर आप विधायक दल की बैठक बुलाई , बैठक में विधायक दल के नेता के तौर पर आतिशी के नाम पर मुहर लगी।

2024-09-17 07:04 GMT

दो दिवसीय विधानसभा सत्र

दिल्ली विधानसभा सत्र की बैठक 26 ,27 सितंबर को बुलाई गई है। आतिशी इस सत्र को संबोधित करेगी।

Tags:    

Similar News