राष्ट्रीय: राजस्थान सरकार का बजट है निराशाजनक, खेलों के प्रति दिखी उदासीनता कृष्णा पूनिया

कांग्रेस की पूर्व विधायक और जानी मानी एथलीट रहीं कृष्णा पूनिया ने खेल बजट को लेकर प्रदेश सरकार पर हमला बोला। भारत की बेटी मनु भाकर की तारीफ की और उम्मीद जताई कि और खिलाड़ी देश का गौरव बढ़ाएंगे।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-30 09:02 GMT

जोधपुर, 30 जुलाई (आईएएनएस)। कांग्रेस की पूर्व विधायक और जानी मानी एथलीट रहीं कृष्णा पूनिया ने खेल बजट को लेकर प्रदेश सरकार पर हमला बोला। भारत की बेटी मनु भाकर की तारीफ की और उम्मीद जताई कि और खिलाड़ी देश का गौरव बढ़ाएंगे।

कृष्णा पूनिया ने राजस्थान सरकार के बजट पर कहा, “अशोक गहलोत की सरकार ने खेल के क्षेत्र में कई घोषणाएं की थी। लेकिन, इस सरकार ने जो बजट पेश किया है। वह बहुत निराशाजनक रहा। इस बजट में खेल को लेकर कोई भी प्रावधान नहीं किया गया है। इससे पता चलता है कि राज्य सरकार खेलों के प्रति उदासीन है।”

उन्होंने आगे कहा कि पूर्व सरकार ने खेल के लिए जो ऐलान किए थे। राजस्थान की भाजपा सरकार को उन लंबित योजनाओं को आगे बढ़ाना चाहिए। कांग्रेस सरकार ने कोच की भर्ती निकाली थी, लेकिन उसे भी अभी तक पूरा नहीं किया गया है।

कृष्णा पूनिया ने ग्रामीण एवं शहरी ओलंपिक योजना को बंद करने पर सरकार से सवाल किया। उन्होंने कहा, “पूर्व कांग्रेस सरकार ने ग्रामीण एवं शहरी ओलंपिक को इसलिए शुरू किया था। ताकि बच्चे खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ सकें। लेकिन, सरकार ने इस योजना को बंद कर नकारात्मक सोच का परिचय दिया है। आज जब पेरिस ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ी अलग-अलग खेलों में खेल रहे हैं तो देश में भी उसकी चर्चा हो रही है। जब ग्राउंड लेवल पर ही बच्चे प्रदर्शन नहीं करेंगे तो मेडल टैली में कैसे इजाफा होगा।”

कृष्णा पूनिया ने मनु भाकर के प्रदर्शन को सराहा। कहा, “मैं मनु और देशवासियों को बधाई देती हूं। शूटिंग में उन्होंने हमारे देश के लिए मेडल जीता है। अभी भारत को अन्य खेलों में भी पदक की उम्मीदें हैं। खासकर कुश्ती और एथलेटिक्स से हमें दो और मेडल की उम्मीद है। पीवी सिंधु भी बहुत अच्छा कर रही है और शूटिंग में भी कई खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उम्मीद है कि भारत इस बार ओलंपिक में बेहतर प्रदर्शन करेगा।”

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News