राजनीति: अमृतपाल की रिहाई के लिए पंजाब की जनता व सिख समुदाय उठाए आवाज तरसेम सिंह

पंजाब के खडूर साहिब लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने और जीत दर्ज करने वाले वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह ने पांच जुलाई को सांसद पद की शपथ ली। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने अमृतपाल को सांसद पद की शपथ दिलाई। अमृतपाल के सांसद बनने पर उसके परिवारवालों ने खुशी जताई है।  

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-10 11:52 GMT

अमृतसर, 10 जुलाई (आईएएनएस)। पंजाब के खडूर साहिब लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने और जीत दर्ज करने वाले वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह ने पांच जुलाई को सांसद पद की शपथ ली। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने अमृतपाल को सांसद पद की शपथ दिलाई। अमृतपाल के सांसद बनने पर उसके परिवारवालों ने खुशी जताई है।  

अमृतपाल के पिता तरसेम सिंह ने कहा कि उन्हें इस मुकाम पर जिन लोगों ने पहुंचाया, उन सभी लोगों का आभार व्यक्त करता हूं। आईएएनएस से बातचीत के दौरान अमृतपाल के पिता ने बेटे को लेकर अपना दर्द बयां किया।

तरसेम सिंह ने कहा, "सरकार ने मेरे बेटे के साथ धोखा किया है। सरकार ने अमृतपाल पर एनएसए लगाकर बहुत बड़ा धोखा किया है। पूरे सिख समुदाय और पंजाब के लोगों को उम्मीद है कि अब उन्हें रिहा किया जाएगा। अमृतपाल ने हमेशा सिख मसले को लेकर आवाज उठाई है। सिख समुदाय की आवाज हमेशा बुलंद की है।

उन्होंने कहा कि इस मामले में सरकार की भूमिका हमेशा निगेटिव रही है। अमृतपाल तो नशे से बचने के मुहिम चला रहे थे। लेकिन गलत इल्जाम लगाकर उन्हें फंसाया गया है। अमृतपाल को गिरफ्तार कर डिब्रूगढ़ जेल ले जाना, पंजाब के लोगों साथ नाइंसाफी है। मैं लोगों से अमृतपाल की रिहाई के लिए आवाज उठाने की गुजारिश करूंगा।

पिछले बयान में अमृतपाल सिंह के पिता ने था कि हमें अभी तक यह नहीं बताया गया है कि वह डिब्रूगढ़ जेल से यहां पहुंचे हैं या नहीं। अमृतपाल का खडूर साहिब से लोकसभा सदस्य बनना, मतदाताओं और दुनिया भर में रहने वाले पंजाबियों के लिए खुशी की बात है। सरकार को पंजाब के लोगों को एक बार उनसे मिलने की इजाजत देनी चाहिए। उन्हें बिना शर्त रिहा किया जाना चाहिए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News