उत्तर भारत में अगले तीन दिनों तक घना कोहरा छाया रहेगा : आईएमडी

नई दिल्ली, 15 जनवरी (आईएएनएस)। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को कहा कि अगले तीन दिनों तक उत्तर भारत में घने कोहरे की स्थिति जारी रहने की संभावना है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-01-15 09:21 GMT

नई दिल्ली, 15 जनवरी (आईएएनएस)। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को कहा कि अगले तीन दिनों तक उत्तर भारत में घने कोहरे की स्थिति जारी रहने की संभावना है।

आईएमडी ने पूर्वानुमान जताया है कि अगले दो दिनों तक उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में अधिक शीत लहर की स्थिति जारी रहने की संभावना है।

अपने डेली बुलेटिन में, मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने कहा कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान 3 से 7 डिग्री सेल्सियस, दक्षिणी राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश और झारखंड के हिस्सों में 8 से10 सेल्सियस डिग्री के बीच है।

आईएमडी ने कहा, "उत्तर पश्चिम और इससे सटे पूर्वी भारत के कई हिस्सों में ये सामान्य से 1 से 4 डिग्री सेल्सियस नीचे हैं।"

पूर्वानुमान है कि सोमवार रात से बुधवार सुबह तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कई हिस्सों में रात और सुबह में कुछ घंटों के लिए घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। वहीं, कुछ हिस्सों में बुधवार की रात और गुरुवार की सुबह और अगले दो दिनों तक घना कोहरा रहेगा।

विभाग ने कहा, "सोमवार और शुक्रवार के दौरान झारखंड के अलग-अलग इलाकों में, उत्तराखंड, उत्तरी राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश, उपहिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बुधवार तक रात और सुबह कुछ घंटों के लिए घने कोहरे की स्थिति बने रहने की भी संभावना है।" .

आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि सोमवार और बुधवार के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कुछ हिस्सों में अधिक शीतलहर की स्थिति जारी रहने की संभावना है। जबकि, सोमवार और गुरुवार के दौरान उत्तरी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में शीत लहर जारी रहने की संभावना है।

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने कहा, "मंगलवार को उत्तर पश्चिम भारत में पाला पड़ने की संभावना है।"

आईएमडी ने कहा, "उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में सोमवार को और अलग-अलग हिस्सों में मंगलवार को भी अधिक ठंडे दिन की स्थिति जारी रहने की संभावना है।"

--आईएएनएस

पीके/एबीएम

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News