विदेश नीति पर अपनी मर्जी से काम कर रहे हैं पीएम मोदी: मालदीव विवाद पर खड़गे

कलबुर्गी (कर्नाटक), 9 जनवरी (आईएएनएस)। राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेश नीति के मामलों में अपनी इच्छानुसार काम कर रहे हैं।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-01-09 10:29 GMT

कलबुर्गी (कर्नाटक), 9 जनवरी (आईएएनएस)। राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेश नीति के मामलों में अपनी इच्छानुसार काम कर रहे हैं।

कलबुर्गी में पत्रकारों से बात करते हुए खड़गे से जब मालदीव में चल रहे विवाद के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर चीज को व्यक्तिगत रूप से ले रहे हैं।

उन्होंने कहा, "अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर, हमें अपने पड़ोसी देशों के साथ अच्छे संबंध रखने की आवश्यकता है।"

“हालांकि, चुनौतीपूर्ण और बुरी स्थितियों में, हमें किसी भी संघर्ष के लिए तैयार रहना होगा। खड़गे ने कहा, ''संघर्ष उसी तरह किया जाना चाहिए जैसे दिवंगत प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान से काटकर बांग्लादेश का निर्माण किया था।''

उन्होंने कहा, ''पीएम मोदी विदेश नीति के मामले अपनी मर्जी से चला रहे हैं।''

खड़गे ने आगे कहा कि पीएम मोदी किसी को भी कभी भी गले लगा लेते हैं और अपनी मर्जी से लोगों को पटकनी भी देते हैं।

खड़गे ने कहा, "हालांकि, हम अपने आस-पास मौजूद लोगों को नहीं बदलते हैं। हमें एक साथ रहना होगा और आगे बढ़ना होगा। लेकिन, जब वह हम पर हमला करता है, तो हमें देश के हित में उसका सामना करने और विरोध करने के लिए तैयार रहना होगा।"

भारतीय राष्ट्रीय जनतांत्रिक समावेशी गठबंधन (इंडिया) ब्लॉक ने एक साथ जाने का फैसला किया है। खड़गे ने बताया कि बुधवार को नई दिल्ली में कई बैठकें बुलाई गई हैं और सभी संसदीय क्षेत्रों में पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं।

--आईएएनएस

सीबीटी

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News