राष्ट्रीय: वक्फ (संशोधन) विधेयक के लिए गठित जेपीसी सदस्य बृजलाल ने कहा, सबके हितों का रखा जाएगा ध्यान

वक्फ (संशोधन) विधेयक-2024 के लिए जेपीसी का गठन किया गया है। इसमें सत्ता पक्ष और विपक्ष के कई दिलों के 21 सांसदों को शामिल किया गया है। भाजपा से राज्यसभा सांसद बृजलाल को भी इसमें शामिल किया गया।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-09 15:19 GMT

नई दिल्ली, 9 अगस्त (आईएएनएस)। वक्फ (संशोधन) विधेयक-2024 के लिए जेपीसी का गठन किया गया है। इसमें सत्ता पक्ष और विपक्ष के कई दिलों के 21 सांसदों को शामिल किया गया है। भाजपा से राज्यसभा सांसद बृजलाल को भी इसमें शामिल किया गया।

वक्फ (संशोधन) विधेयक-2024 के लिए गठित जेपीसी का सदस्य बनाए जाने पर बृजलाल ने कहा, " मैं खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। पार्टी ने मुझे इस लायक समझा कि वक्फ (संशोधन) विधेयक पर गठित जेपीसी का मुझे सदस्य बनाया गया। "

उन्होंने कहा, "जेपीसी के लिए समयसीमा तय की गई है, इसमें विपक्ष के सांसदों को भी शामिल किया गया है। इसके हर बिंदु पर विचार होगा और तय समय सीमा के अंदर रिपोर्ट पेश किया जाएगा। जो सबके हित में होगा, उसी को लागू किया जाएगा।"

उन्होंने कहा कि " हमें कानून लागू करने का लंबा अनुभव रहा है, जिसका फायदा जेपीसी को मिलेगा। लगभग 38 साल वर्दी पहनी है। हमें कानून के अलावा व्यवहारिक पहलू की भी जानकारी है। इसलिए मेरा अनुभव जेपीसी में अच्छा रहेगा।"

बता दें सरकार द्वारा लोकसभा में पेश किए 'वक्फ (संशोधन) विधेयक-2024' पर विस्तार से विचार-विमर्श करने के लिए जेपीसी का गठन किया गया है। इसमें सत्ता पक्ष और विपक्ष के विभिन्न राजनीतिक दलों के 21 सांसद शामिल किए गए हैं।

केंद्रीय अल्पसंख्यक एवं संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने शुक्रवार को लोकसभा में इन 21 सांसदों के नाम बताए।

इसमें लोकसभा से जगदंबिका पाल, निशिकांत दुबे, तेजस्वी सूर्या, अपराजिता सारंगी, संजय जायसवाल, दिलीप सैकिया, अभिजीत गंगोपाध्याय, डीके अरुणा, गौरव गोगोई, इमरान मसूद, मोहम्मद जावेद, मौलाना मोहिब्बुल्लाह, कल्याण बनर्जी, ए राजा, लावु श्री कृष्ण देवरायलु, दिलेश्वर कामत, अरविंद सांवत, एम सुरेश गोपीनाथ, नरेश गणपत म्हस्के, अरुण भारती और असदुद्दीन ओवैसी सहित लोकसभा से 21 सदस्य और राज्यसभा से 10 सांसद शामिल किए गए हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News