राजनीति: टूटती हुई दिल्ली के लिए अरविंद केजरीवाल जिम्मेदार पूर्व कांग्रेस सांसद संदीप दीक्षित

दिल्ली में पिछले दिनों से कई त्रासद घटनाएं सामने आने के बाद कांग्रेस के पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने आईएएनएस से बातचीत में अपनी प्रतिक्रिया दी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 'टूटती हुई दिल्ली' के लिए जिम्मेदार ठहराया।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-03 12:23 GMT

नई दिल्ली, 3 जुलाई (आईएएनएस)। दिल्ली में पिछले दिनों से कई त्रासद घटनाएं सामने आने के बाद कांग्रेस के पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने आईएएनएस से बातचीत में अपनी प्रतिक्रिया दी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 'टूटती हुई दिल्ली' के लिए जिम्मेदार ठहराया।

दिल्ली में ओल्ड राजेंद्र नगर की घटना में अवैध बेसमेंट में पानी भरने के यूपीएससी की तैयारी कर रहे तीन छात्रों की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद पता चला था कि ऐसे कई कोचिंग संस्थान बेसमेंट में अवैध तरीके से क्लास चला रहे हैं। इसके अलावा, आशा किरण शेल्टर होम घटना में कई बच्चों ने अपनी जान गंवा दी थी। इन मामलों पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है।

संदीप दीक्षित ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, "ऐसे मामलों पर आरोप-प्रत्यारोप कोई भी लगा सकता है। असल बात यह है कि जिम्मेदारी किसकी है? लोकतांत्रिक व्यवस्था में चुने गए जनप्रतिनिधियों की जिम्मेदारी होती है। अधिकारी इस व्यवस्था का एक हिस्सा होते हैं। लेकिन वह व्यवस्था जब अच्छे लोग चुने जाते हैं तो अच्छी तरह से काम करती है। जब ऐसे लोग चुने जाते हैं जो बहानेबाज हैं, सिर्फ अपने लिए काम करते हैं, भ्रष्टाचार करते हैं, जहां पैसा लगाना चाहिए, वहां पैसा न लगाकर वोट खरीदते हैं, तो फिर टूटती हुई दिल्ली मिलती है।"

उन्होंने आगे कहा, "यही दिल्ली कांग्रेस ने भी 15 साल तक चलाई। यही अधिकारी थी। ऐसा नहीं है सब अधिकारी रिटायर हो गए। क्या ये अधिकारी उस समय काम नहीं करते थे? आज जो गलत काम कर रहे हैं वह तब भी होंगे। ऐसा नहीं है कि 10 साल में पूरा चरित्र बदल गया है और सभी अधिकारी खराब हो गए हैं, सारे अच्छे अधिकारी रिटायर हो गए हैं। हमने अच्छी सरकार दी, मेहनत और निष्ठा से काम किया। कोई यह नहीं कह सकता है कि हमने दिल्ली को नया रूप नहीं दिया है। जिस दिल्ली पर लोग गर्व करते थे, आज उसकी त्रासदी पर लोग हंसते हैं और यह सीधे-सीधे अरविंद केजरीवाल की जिम्मेदारी है।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News