राजनीति: मां महबूबा मुफ्ती के लिए चुनाव प्रचार करने निकलीं बेटी इल्तिजा मुफ्ती

यूं तो जम्मू-कश्मीर में लोकसभा की महज पांच सीटें हैं, लेकिन राजनीतिक दृष्टिकोण से इनका व्यापक महत्व है। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव से पहले इन सभी सीटों का सियासी पारा अपने चरम पर पहुंच चुका है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-04-24 10:34 GMT

अनंतनाग, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। यूं तो जम्मू-कश्मीर में लोकसभा की महज पांच सीटें हैं, लेकिन राजनीतिक दृष्टिकोण से इनका व्यापक महत्व है। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव से पहले इन सभी सीटों का सियासी पारा अपने चरम पर पहुंच चुका है।

अनंतनाग-राजौरी से पीडीपी प्रत्याशी महबूबा मुफ्ती चुनावी मैदान में हैं। उनका मुकाबला नेशनल कांफ्रेंस के मियां अल्ताफ से है। इन दोनों दिग्गजों की मौजूदगी ने इस सीट पर मुकाबला दिलचस्प बना दिया है।

इस दौरान, महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती अपनी मां के समर्थन में चुनाव प्रचार करने पहुंची हैं। वो लोगों से कह रही हैं कि वो एक साधारण कार्यकर्ता के रूप में चुनाव प्रचार करने पहुंची है। वो अपनी मां की सीएम रहने के दौरान उपलब्धियों को भी गिना रही हैं।

इल्तिजा मुफ्ती अपनी मां के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित कर उनके मुख्यमंत्री रहते हुए जम्मू-कश्मीर की उपलब्धियों से जनता को अवगत करा रही हैं। इल्तिजा के संबोधन को सुन रहे मौके पर मौजूद लोग भी ताली बजाकर उनका समर्थन कर रहे हैं।

बता दें, पीडीपी ने बीते दिनों अपना घोषणापत्र भी जारी किया था, जिसमें वादा किया गया था कि अगर पीडीपी को सत्ता की कमान सौंपी गई, तो जम्मू-कश्मीर में चौतरफा विकास की बयार बहेगी। इसके अलावा, पीडीपी ने अपने मेनिफेस्टो में यह भी कहा कि वह केंद्र द्वारा धारा 370 निरस्त किए जाने के फैसले पर पुनर्विचार कर आगे की रूपरेखा तैयार करेगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News