राष्ट्रीय: असम सरकार राज्य में बहुविवाह पर प्रतिबंध लगाने के लिए विधेयक पेश करेगी हिमंत बिस्वा सरमा

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शुक्रवार को बताया कि राज्य सरकार बहुविवाह पर प्रतिबंध लगाने के लिए विधानसभा के आगामी सत्र में एक विधेयक पेश करने के लिए तैयार है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-02-03 07:02 GMT

गुवाहाटी, 2 फरवरी (आईएएनएस)। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शुक्रवार को बताया कि राज्य सरकार बहुविवाह पर प्रतिबंध लगाने के लिए विधानसभा के आगामी सत्र में एक विधेयक पेश करने के लिए तैयार है।

गुवाहाटी में मुख्यमंत्री सरमा ने पत्रकारों को बताया कि राज्य का कानून विभाग विधेयक के मसौदे की समीक्षा कर रहा है।

उन्होंने कहा, "हम विधानसभा के बजट सत्र के दौरान राज्य में बहुविवाह को गैरकानूनी घोषित करने के लिए एक विधेयक तैयार कर रहे हैं। कानून विभाग इसकी जांच कर रहा है।"

सीएम के अनुसार, राज्य सरकार 5 फरवरी से शुरू होने वाले उत्तराखंड विधानसभा के विशेष चार दिवसीय सत्र के दौरान समान नागरिक संहिता (यूसीसी) कानून को पारित होते देखने के लिए उत्सुक है।

उन्होंने कहा, "हम यह देखने के लिए कानून पर नजर रखेंगे कि क्या इसे पूरी तरह से लागू किया जा सकता है। हमारे पास इस पर गौर करने और उचित रूप से आगे बढ़ने का समय है।"

असम विधानसभा का बजट सत्र 5 फरवरी को शुरू होने वाला है और 28 फरवरी को समाप्त होगा। 12 फरवरी को बजट पेश किया जाना है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News