राजनीति: रामनगर का नाम बदलने को लेकर कैबिनेट में रखेंगे प्रस्ताव सीएम सिद्धारमैया

कर्नाटक में रामनगर जिले का नाम बदलने को लेकर सियासी बवाल मच गया है। कर्नाटक सरकार के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने सीएम सिद्धारमैया को रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलुरु दक्षिण करने का प्रस्ताव सौंपा है। उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने मंगलवार (9 जुलाई) को कर्नाटक के रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलुरु दक्षिण जिला करने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को दिया। कांग्रेस नेता ने कहा कि नाम बदलने के पीछे उनका उद्देश्य बेंगलुरु की वैश्विक प्रतिष्ठा का उपयोग करना है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-10 14:06 GMT

मैसूर, 10 जुलाई (आईएएनएस)। कर्नाटक में रामनगर जिले का नाम बदलने को लेकर सियासी बवाल मच गया है। कर्नाटक सरकार के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने सीएम सिद्धारमैया को रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलुरु दक्षिण करने का प्रस्ताव सौंपा है। उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने मंगलवार (9 जुलाई) को कर्नाटक के रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलुरु दक्षिण जिला करने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को दिया। कांग्रेस नेता ने कहा कि नाम बदलने के पीछे उनका उद्देश्य बेंगलुरु की वैश्विक प्रतिष्ठा का उपयोग करना है।

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि मैंने सभी प्रभारी मंत्रियों से जिला स्तरीय बैठकें, जनस्पंदन बैठकें आयोजित करने को कहा है। हमने डीसीएस, सीआरओ और सचिवों के साथ दो दिन की बैठक की। रामनगर नाम परिवर्तन मुद्दे पर डीके शिवकुमार के नेतृत्व में रामनगर जिले के नेता मुझसे मिलने आए। उन्होंने इसका नाम बेंगलुरु दक्षिण करने को कहा। मैंने उनसे कहा कि इस पर कैबिनेट को फैसला करना है और मैं कैबिनेट में प्रस्ताव रखूंगा।

ईडी छापे पर सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि यह उनका काम है, हमें इससे कोई आपत्ति नहीं है। उन्हें कानूनी तौर पर अपना काम करने दें। मुझे नहीं पता कि वे बी नागेंद्र को हिरासत में लेते हैं या नहीं। हमने केंद्र को कई प्रस्ताव दिए हैं, उन्होंने हमें आश्वासन दिया है कि वे संबंधित अधिकारियों से बात करेंगे और जवाब देंगे। चलिए इंतजार करते हैं और देखते हैं।

एमयूडीए साइट आवंटन में कथित अनियमितताओं के भाजपा के आरोपों पर सीएम ने कहा कि आप यह बात कितनी बार पूछेंगे। हमने घोटाले में शामिल लोगों को निलंबित कर दिया है और जांच चल रही है। हम एमयूडीए में सदस्यों के रूप में प्रतिनिधियों को हटाने का निर्णय लेने पर विचार कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा, "भाजपा नेता सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं, क्यों? क्या हमारी पुलिस जांच करने में सक्षम नहीं है, मैंने कई मामले सीबीआई को दिए, क्या उन्होंने एक भी मामला सीबीआई को दिया? कर्नाटक पुलिस जांच करने में सक्षम है और कर रही है।"

-- आईएएनएस

राजेश/सीबीटी

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News