पर्यावरण: मणिपुर और असम में महसूस किए गए भूकंप के झटके

मणिपुर और असम में बुधवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर मणिपुर में भूकंप की तीव्रता 4.5 और असम में 3.2 मापी गई है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-26 18:22 GMT

गुवाहाटी/इंफाल, 26 जून (आईएएनएस)। मणिपुर और असम में बुधवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर मणिपुर में भूकंप की तीव्रता 4.5 और असम में 3.2 मापी गई है।

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) के अनुसार, मणिपुर के बिष्णुपुर जिले में बुधवार शाम 7:09 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। यहां पर भूकंप की तीव्रता 4.5 रही। भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग घरों से निकलकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंच गए।

असम के कार्बी आंगलोंग जिले में बुधवार रात 9:54 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। यहां पर रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.2 मापी गई।

मणिपुर और असम के आपदा प्रबंधन अधिकारियों के अनुसार, किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की तत्काल कोई खबर सामने नहीं आई है।

एनसीएस के अनुसार, दोनों भूकंप सतह से 25 किमी की गहराई पर आये। भूकंपविज्ञानी पूर्वोत्तर क्षेत्र को दुनिया का छठा सबसे भूकंप-प्रोन क्षेत्र मानते हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News